Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Weather Update: सर्दी का सितम जारी, जानें कब होगी बारिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सर्दी का सितम जारी है। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों का तापमान लगातार लुढ़क रहा है। हालांकि प्रदेशभर में ठंड हवाओं का प्रकोप देखा जा रहा है। अनुमान है कि इस कारण से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज किया जा रहा है। IMD के मुताबिक आगामी कुछ दिनों तक प्रदेश भर में मौसम ऐसा ही रहेगा।

हवा की डायरेक्शन में बदलाव

IMD के अनुसार आगामी दो से तीन दिनों तक तापमान और नीचे लुढ़कने वाला है। आशंका है कि आगामी दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री तक नीचे गिरेगा। आज यानी 10 फरवरी से हवा की दिशा में बदलाव होने की पूर्ण संभावना है।

11 से 14 फरवरी तक होगी बारिश

मौसम विभाग का मानना है कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली गर्म और नमीयुक्त हवाओं से राज्य के कई जिलों में बारिश की भी संभावना है। IMD के अनुसार 11 से 14 फरवरी तक बारिश होगी।

अंबिकापुर रहा अधिक ठंड

बीते शुक्रवार यानी 9 फरवरी को अंबिकापुर में सबसे अधिक ठंड पड़ा। यहां का तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। यह तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम बताया गया है। वहीं पेंड्रा रोड का न्यूनतम पारा 10.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है।

राजधानी रायपुर का ऐसा रहा हालात

साथ ही राजधानी रायपुर का न्यूनतम पारा 18.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम पारा 28.0 डिग्री तक दर्ज किया गया। IMD के मुताबिक आगामी कुछ दिनों तक रायपुर में भी मौसम ऐसे ही बना रहेगा।

लोगों को ठिठुरन का अहसास

गुरुवार यानी 8 फरवरी को रायपुर के साथ-साथ प्रदेश का मौसम सामान्य रहा। उत्तर से आने वाली सर्द हवाओं के कारण तेज धूप में भी लोगों को ठिठुरन का अहसास हुआ। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में न्यूनतम पारा इन दिनों सामान्य से ज्यादा रिकॉर्ड हो रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news