Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Weather: प्रदेश में मौसम ने ली यू टर्न, अगले दो दिनों में बारिश की संभावना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने यू टर्न लिया है। आज फिर तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मौसम केंद्र के अनुसार अगले दो दिनों में राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश होने की संभावना है।

गुरुवार को मौसम सामान्य

आपको बता दें कि प्रदेश भर में गुरुवार यानी 8 फरवरी को मौसम सामान्य देखा गया। हालांकि लोगों को ठंडी हवाओं ने ठंड का अहसास भी कराया। ऐसे में ठंड का सितम शहरी इलाकों में कम हो गया है। हालांकि गांव की तरफ अभी भी सर्दी का सितम जारी है।

आज का मौसम

राजधनी रायपुर में आज का मौसम धूप से घिरा रहेगा हालांकि कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। हवा में 11 mm नमी दर्ज की जा सकती है। प्रती घंटा 2.8 Km /hr की रफ्तार से हवा चलेगी।

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी से राहत नहीं

अभी भी लोगों को दिल्ली-एनसीआर में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. आसमान साफ़ रहने के बाद भी लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. दिल्ली के अलावा, पंजाब-हरियाणा, यूपी, बिहार में लगभग ऐसी ही स्थिति देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज हवाएं चलने की अनुमान है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

IMD के मुताबिक अगले 24 घंटे में दिल्ली का तापमान 1 डिग्री सेल्सियस निचे आने की उम्मीद है. दिल्ली-एनसीआर का तापमान 9 फरवरी को 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इन दो दिनों में लोगों को हल्के कोहरे का सामना करना पड़ सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news