Thursday, July 25, 2024

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची छत्तीसगढ़, राहुल बोले- मोदी OBC नहीं बल्कि सामान्य जाति में पैदा हुए

रायपुर। राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा गुरुवार को ओडिशा से छत्तीसगढ़ पहुंची। ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को इस मौके पर फ्लैग हैंड ओवर किया। रायपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर भाजपा और पीएम मोदी पर करारा हमला किया। उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि वो ओबीसी जाति के नहीं बल्कि सामान्य जाति के हैं।

तेली हैं मोदी जी

कांग्रेस सांसद राहुल ने कहा कि मोदी जी खुद को ओबीसी बताते हैं जबकि सच्चाई ये है कि वे गुजरात के तेली समुदाय से आते हैं। तेली जाति को गुजरात सरकार ने वर्ष 2000 में OBC का दर्जा दिया था। बता दें कि राहुल गांधी ने इससे पहले जब भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी तो उन्होंने राजस्थान और मध्य प्रदेश को कवर किया था लेकिन छत्तीसगढ़ को छोड़ दिया था।

मोदी जी कैसे बने OBC

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये 24 घंटे कहते रहते हैं कि मैं ओबीसी हूं। मैं कहता हूं कि मोदी जी आप OBC नहीं बल्कि जनरल कास्ट के हैं। सामाजिक न्याय के लिए हम जानना चाहते हैं कि देश में किस जाति के कितने लोग हैं। कांग्रेस पार्टी इससे पीछे हटने वाली नहीं है। राहुल ने कहा कि आजकल मोदी जी कहने लगे हैं कि देश में सिर्फ अमीर-गरीब ही जाति है तो फिर प्रधानमंत्री ओबीसी कैसे बन गए। मोदी जी मोदघांची जाति के हैं और गुजरात सरकार ने 2000 में इसे OBC घोषित किया था।

Latest news
Related news