Tuesday, September 17, 2024

Train Alert: आज कई ट्रेनें रहेगी रद्द, देखिए रेलवे का शेड्यूल

रायपुर। आज यानी बुधवार को मुख्य हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर चक्रधरपुर रेलवे के राउरकेला-झारसुगुड़ा सेक्शन में तीसरी लाइन का ब्लॉक लगाया जा रहा है। इस वजह से आधा दर्जन एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने में 4 से 5 घंटा के अंतर से पहुचेंगी। बता दें कि इन ट्रेनों में विलंब आने से यात्रीगण को काफी इंतजार करना पड़ा है। इसका सीधा असर रायपुर और बिलासपुर स्टेशनों के यात्रियों को भी मिलेगा। जिन ट्रेनों का संचालन देरी से हुआ है, वह उतनी ही देरी से अपने गंतव्य स्थान पहुंचेंगी। वहीं टाटानगर से इतवारी के बीच संचालन की जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन रद्द कर दी गई है।

रेलवे काउंटरों पर लंबी लाइनें

7 फरवरी को ट्रेन नंबर 18109 टाटानगर-इतवारी एक्सप्रेस दोनों तरफ से रद्द कर दिया गया है। जिस वजह से रिजर्वेशन करा चुके लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। यात्रियों को रिफंड के लिए रेलवे काउंटरों पर लंबी लाइनें लगानी पड़ रही हैं। बुधवार यानी आज दुर्ग रेलवे स्टेशन से साउथ बिहार एक्सप्रेस को 3 घंटे देरी से संचालन करना तय हुआ है और ऐसे में मंगलवार को यह ट्रेन 3 घंटे देरी से दुर्ग स्टेशन के लिए चली थी।

कई ट्रेनों के संचालन में देरी

इसके अलावा ट्रेन न. 12261 मुंबई-हावड़ा दुरन्तो एक्सप्रेस हावड़ा से 3.45 घंटे, ट्रेन न. 22511 कुर्ला-कामाख्या एक्सप्रेस 6 घंटे की देरी से संचालन होगी। इसी तरह 18478 योग नगरी ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस हावड़ा से 3 घंटे 15 मिनट देरी से चलेगी। ऐसे में हजारों यात्री स्टेशनों और प्लेटफार्म पर इंतजार कर रहे है।

रेलवे तैयार कर रहा झारसुगुड़ा सेक्शन को

ब्लाॅक लेकर अब झारसुगुड़ा सेक्शन को रेलवे द्वारा तैयार किया जा रहा है। बता दें कि तीसरी लाइन के निर्माण से ट्रेनों की संचालन में और रफ्तार आएगी। दूसरी तरफ लोगों को ब्लॉक की वजह से परेशानी हो रहा है। खास बात है कि रेलवे ने इस बार इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस के अलावा किसी अन्य ट्रेन को रद्द भी नहीं किया है, इसलिए कई यात्रियों का टिकट कैंसिल होने से भी बचा है।

साउथ बिहार रुकेगी अब जामताड़ा में

अब आते-जाते जामताड़ा स्टेशन में अगले आदेश तक ट्रेन नंबर 13288/13287 राजेन्द्रनगर-दुर्ग-राजेन्द्रनगर साउथ बिहार रुकेगी। बता दें कि रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अगले छह महीने के लिए यह स्टॉपेज घोषित किया है। अगर यात्री की आवाजाही बनी रही तो रेलवे आगे भी इसे बढ़ा सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news