Thursday, May 23, 2024

CG News : वैलेंटाइन को बनाए यादगार, रायपुर में ये कंपनियां दे रही बंपर ऑफर

रायपुर। फरवरी का माह शुरू है। ऐसे में फरवरी महीने को लव मंथ के नाम से जाना जाता है। कल यानी 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है। देश भर में युवाओं ने अपने वैलेंटाइन को यादगार बनाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। बता दें कि वैलेंटाइन को सेलिब्रेट करने के लिए युवाओं की पहली पसंद बाली, लक्षद्वीप, थाईलैंड और भी कई जगह है जहां अक्सर युवा अपना वैलेंटाइन सेलिब्रेट करने जाते है। जी हां, ऐसे में आज हम आपको कई बेहतर जगह बताने वाले है जहां जाकर आप अपना वैलेंटाइन यादगार बना सकते है। तो आइए जानते है, ऐसे जगह के बारे में

ट्रेवल कंपनी के अनुसार –

ट्रेवल कंपनी के अनुसार पिछले साल की तुलना में इस साल अधिक संख्या में युवा अपना वैलेंटाइन मानने के लिए आउट ऑफ़ कंट्री को अपना डेस्टिनेशन बनाया है। बता दें कि लोग एक, दो महीने पहले ही प्लेन की बुकिंग करवा चुके हैं। ऐसे में तमाम कई कंपनी वैलेंटाइन डे पर बंपर छूट भी दे रही है। ऐसे कंपनी भी है जो विदेश टूर पर पैकेज ऑफर कर रही है। लोग विदेश के साथ-साथ अपने भी देश में कई जगहों के लिए जैसे मनाली, शिमला, गोवा, कश्मीर, जयपुर समेत कई स्थानों के लिए भी ट्रेन और प्लेन का टिकट बुक करा रहे है।

विदेश में 5 स्टार होटल की सुविधाएं

सिंगापुर, दुंबई, अंडमान, थाईलैंड, बैंकॉक को लेकर लोगों ने 40 हजार से 5 लाख तक का टिकट ट्रैवल कंपनी से बुकिंग कराया है. यह पैकेज 5 रात और 6 दिन के हिसाब से बनाया गया है. इस पैकेज में कपल को विदेश में 5 स्टार होटल की सुविधाएं प्रदान किया जाएगा। बता दें कि हर साल भारत के तमाम शहरों से अधिक संख्या में लोग मालदीव जाते थे, लेकिन इस वर्ष मालदीव और भारत के बीच विवाद होने से कपल्स ने लक्षद्वीप को अपना वेलेंटाइन डे डेस्टिनेशन बनाया है.

रायपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य ने कहा

रायपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य कृति व्यास ने बताया कि अभी तक लक्षद्वीप के लिए 18 कपल्स ने बुकिंग करवाया है. इसके अलावा 8 कपल्स बाली के लिए और थाईलैंड व सिंगापुर के लिए 80 से 1 लाख का टूर पैकेज कपल्स ने बुक करवाया है.

कंपनी दे रही छूट

वैलेंटाइन को लेकर राजधानी रायपुर की तमाम कंपनियां सामान्य दिनों की तुलना में15 प्रतिशत की छूट लोगों को दे रही है. बता दें कि शहर के भीतर सभी राज्यों में सफर करने के लिए ट्रैवल कंपनी भी बंपर ऑफर दे रही है. 30 से अधिक लोगों ने रायपुर से कश्मीर और शिमला जाने के लिए बुकिंग करवा चुके है. यह सफर 2 लाख में फाइव स्टार सुविधा के साथ कराया जा रहा है. ट्रेवल कंपनी की इस पैकेज में फ्लाइट, गाड़ी, होटल, खाने से लेकर घूमने तक शामिल है.

Latest news
Related news