Tuesday, September 17, 2024

CG Weather: राजधानी रायपुर में बदलेगा मौसम, कई जिलों में छाए रहेंगे बादल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सर्दी का सितम अभी भी जारी है। राजधानी रायपुर में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। वहीं सोमवार यानी आज कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। बंगाल की खाड़ी से ठंडी हवाओं के आने की वजह से मौसम सर्द रहेगा। वहीं सुबह और शाम के दौरान कोहरा छाया रहेगा। बता दें कि सोमवार को अधिकतम पारा 32 डिग्री रिकॉर्ड की गई और न्यूनतम पारा 17 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है।

हल्की गर्मी महसूस की गई

बीते दिन की बात करें तो रायपुर में सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहा। रविवार को रायपुर में दिन का तापमान 28.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इस कारण दिन में हल्की गर्मी का एहसास भी हुआ। सोमवार को मौसम में पूरी तरह से बदलाव देखने को मिलेगा । मौसम विभाग के अनुसार सोमवरा को रायपुर में हल्कि बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़ में उत्तरी भाग में 6 से 7 फरवरी को बारिश होने की संभावना है।

गर्म कपड़ों पर मिल रही छूट

सर्दी के मौसम में छत्तीसगढ़ में गर्म कपड़ों की खरीद में भारी छूट मिल रही है। बता दें कि प्रदेश भर के कई जगहों पर गर्म कपड़ों पर 60 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। लेकिन अब सर्दी में थोड़ी गर्मी का अहसास होने से कारोबार में थोड़ी मंदी आ गई है।

आज का मौसम –

राजधानी रायपुर में आज का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। वहीं कई जिलों में मौसम साफ़ तो कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं तेज धूप खिली रहेगी। हवा की रफ्तार प्रति घंटा 3.78 km होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news