Tuesday, September 17, 2024

IT Raid In CG: IT की छापेमारी चौथे दिन भी जारी, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत बोले…

रायपुर। शनिवार को भी छत्तीसगढ़ में आईटी की रेड जारी है। राज्य में आईटी की छापेमारी का आज चौथा दिन है। ऐसे में पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के दस्तावेज को आयकर विभाग की टीम खंगाल रही है। सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात या रविवार सुबह तक IT की कार्रवाई जारी रह सकती है। वहीं शुक्रवार सुबह पूर्व अमरजीत भगत आयकर विभाग की दबिश के बीच योगा करते दिखे तो दूसरी तरफ शनिवार सुबह सूर्य देवता को जल अर्पण करते दिखे हैं।

सिर्फ गरीब आदमी को किया जा रहा है परेशान

बीते बुधवार को पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर और ठिकानों पर आईटी टीम ने दबिश दी थी। जिसके बाद से अमरजीत भगत लगातार मीडिया के सामने सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। अमरजीत भगत आईटी की पहले दिन की कार्रवाई के बीच निकले और कहा कि सिर्फ गरीब आदमी को परेशान किया जा रहा है। बता दें कि पूर्व मंत्री भगत कार्रवाई की तीसरे दिन अपनी छत पर योगासन करते हुए दिखे। आज यानी कार्रवाई के चौथे दिन सूर्य देवता की आराधना में जल अर्पण करते पूर्व मंत्री अमरजीत भगत दिखे हैं।

45 ठिकानों पर रेड

बुधवार से पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ ही बिल्डर और व्यवसाइयों के ठिकानों पर भी कार्रवाई शुरू हुई थी। 3 राज्यों की आयकर टीम ने इस कार्रवाई में दबिश दी। सूत्रों के अनुसार तीसरे दिन भी पूर्व मंत्री भगत के दो समर्थकों के ठिकानों पर आयकर टीम ने दबिश दी। ख़बर है कि अब तक की कार्रवाई में लाखों रुपए की ज्वेलरी और बड़ी मात्रा में कैस भी जब्त हुआ है।

6 लॉकर खोलना बाकी

शुक्रवार को आयकर टीम को 12 लॉकर मिले, जिनमें से 6 खोले गए है। जांच पूरी होने की संभावना शनिवार देर रात या रविवार सुबह तक जताई जा रही है। बुधवार सुबह से रायपुर, अंबिकापुर, लुंड्रा, दुर्ग, भिलाई के 45 ठिकानों पर आयकर विभाग की जांच चली है। ख़बर है कि इसमें से कई ठिकानों पर आईटी की जांच खत्म हो गई है।

भाजपा ने कसा तंज

आईटी की कार्रवाई को लेकर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा है कि पहाड़ी कोरवा जनजाति की जमीन हड़पने का आरोप मंत्री अमरजीत के ऊपर लगा था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमरजीत खुद को गरीब बताते हैं, अगर वो गरीब हैं तो भगवान ऐसे गरीब सभी को दे। अब सच सामने आ रहा है। ओपी चौधरी ने महादेव सट्टा एप मामले को लेकर कहा कि कांग्रेस की सरकार में यह फला-फूला है। 50 लाख रजिस्ट्रेशन कांग्रेस सरकार के दौरान महादेव एप में हुआ था। इस मामले की जांच-पड़ताल चल रही है। और खुलासा भी हो रहा है जो आरोपी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news