Tuesday, September 17, 2024

IT Raid in CG: राजधानी समेत कई ठिकानों पर IT का छापा, कार्रवाई जारी

रायपुर। आयकर विभाग की कार्रवाई देश भर के कई राज्यों में जारी है। ऐसे में बात करें छत्तीसगढ़ की तो यहां की राजधानी रायपुर के साथ-साथ दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ जैसे इलाकों में आईटी विभाग की कार्रवाई जारी है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि कलेक्टर और महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके सामाजिक कार्यकर्ता हर्षमंदर के आवास पर केंद्रीय एजेंसियों ने छापा मारा है। ऐसे में IT विभाग राज्य के लगभग 45 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है।

छापेमार कार्रवाई जारी

आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के साथ ही राज्य के बड़े कारोबारियों और बिल्डर्स के ठिकानों पर जारी है। चर्चा है कि आईटी की टीम ने इस दौरान करोड़ों रुपये कैस, सोने-चांदी के जेवरात और महत्त्वपूर्ण दस्तावेज सीज किए हैं। भोपाल से रायपुर आयकर विभाग के सीनियर अफसर पहुंचे हुए हैं, जो कि दस्तावेज को पूरी तरह से खंगाल रहे हैं। बता दें कि बीते बुधवार से ही राजधानी रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ सहित राज्य के कई जिलों में IT की कार्रवाई जारी है।

अलग-अलग जगहों पर एक साथ पड़ा रेड

राजधानी रायपुर समेत अंबिकापुर और दुर्ग-भिलाई के बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी है। रायपुर के राजीव नगर स्थित चंद्रभान शेरवानी और कारोबारी अमर होरा के घर पर रेड की है। संदीप जैन के ठिकानों पर तेलीबांधा में चौहान ग्रुप के घर और ऑफिस दुर्ग-भिलाई में आईटी की टीम की छापेमारी जारी है। बिल्डर अजय चौहान के रामनगर स्थित ऑफिस और चौहान इस्टेट में मौर्या टॉकीज स्थित और हनुमंत राइस इंडस्ट्रीज दुर्ग ग्रीन चौक स्थित के ठिकानों पर भी IT की टीम की कार्रवाई जारी है। वहीं IT की कार्रवाई भिलाई में भी जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news