Thursday, May 23, 2024

CG News: CM साय ने की मोदी सरकार की तारीफ, साथ ही कसा कांग्रेस पर तंज

रायपुर। 1 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में पेश कर दिया है। इस अंतरिम बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने छत्तीसगढ़ में रेलवे विकास के लिए लगभग 6 हजार 896 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। ऐसे में प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का वीडियो शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

6 हजार 896 करोड़ रुपये देने की घोषणा

1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट पेश कर दिया है। साल 2024-25 के लिए यह अंतिम बजट के तौर पर मोदी सरकार का अंतरिम बजट है। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने छत्तीसगढ़ में रेलवे विकास के लिए लगभग 6 हजार 896 करोड़ रुपये देने की घोषणा अंतरिम बजट में की है। ऐसे में मोदी सरकार की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

कांग्रेस की आलोचना की

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल “X ” पर ट्वीट करते हुए लिखा जिसमें उन्होंने डबल इंजन की सरकार के फायदे बताते हुए कांग्रेस की जमकर आलोचना की है। CM ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो 311 करोड़ मिलते थे अब मोदी सरकार में 7 हजार करोड़ मिले हैं. यही तो डबल इंजन की सरकार है।

क्या होता है अंतरिम बजट ?

अंतरिम बजट उस वर्ष पेश किया जाता है, जिस वर्ष लोकसभा का कार्यकाल समाप्त होने वाला होता है और नई लोकसभा के चुनाव होने होते हैं। ऐसे में अंतरिम बजट यह सुनिश्चित करने के लिए पेश किया जाता है कि वेतन, पेंशन और कल्याण कार्यक्रमों जैसी आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रह सकें।

Latest news
Related news