Thursday, July 25, 2024

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, इन जिलों में बारिश की चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सुबह के समय तापमान में कमी आने के कारण ठंड महसूस हो रही है। दिन का मौसम सामान्य है. पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बढ़ने की वजह से आने वाले दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल सकता है. राज्य के उत्तरी हिस्से की बात करें तो यहां के तापमान में उछाल दर्ज किया जा रहा है। लेकिन वहां अभी भी अच्छी ठंड महसूस हो रही है.

धीरे-धीरे दिन की धूप तेज

मौसम विभाग के अनुसार दिन की धूप धीरे-धीरे तेज होने लगी है मगर रात के वक्त ठंड का प्रभाव महसूस हो रहा है. अभी भी उत्तरी इलाके में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे होने के कारण अच्छी ठंड है. मगर राजधानी रायपुर सहित मध्य और बस्तर समेत दक्षिणी हिस्से में मौसम सामान्य हालात में है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आने वाले दिनों में थोड़ा बदलाव होने का अनुमान लगाया गया है. उत्तर पाकिस्तान और उसके आसपास के इलाके में मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के मुताबिक चक्रीय चक्रवाती घेरा मौजूद है। इसके साथ ही मध्य क्षोभ मंडल में एक पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में मौजूद है. इस कारण अगले दो दिनों तक रात के तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान है.

हल्की बारिश होने की संभावना

इसके असर से बुधवार को हल्के बादल आने और राजधानी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और आसपास इलाकों में बेहद हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. इस कारण तापमान में गिरावट होने से ठंड की वापसी हुई है और पुनः नया सिस्टम आने के आसार तीन फरवरी से बन रहे हैं.

Latest news
Related news