Thursday, July 25, 2024

CG Bulldozer Action: अवैध कब्जाधारियों पर प्रशासन का चला बुलडोजर, एरिया में खौफ का माहौल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कोरबा में नेशनल हाईवे के सड़क किनारे कीमती जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे कब्जाधारियों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। पुलिस बल कार्यवाही के दौरान मौके पर मौजूद थे। वहीं पूरे इलाकों में गहमा गहमी का माहौल भी बना हुआ है।

अवैध कब्जाधारियों की है नजर

अवैध कब्जाधारियों की नजर पोंडी उपरोड़ा में नेशनल हाईवे के आस-पास के जमीनों पर पड़ी हुई है। जहां कब्जे का खेल ताकत के बल पर चल रहा है। बता दें कि जिला प्रशासन की कार्रवाई ऐसे अवैध कब्जा दरिया पर देखने को मिली है। जहां पर प्रशासन का बुलडोजर चलाया गया है। इस कार्रवाई के दौरान पूर्व प्रशासन और पीड़ित परिवार के बीच घंटों बहसबाजी भी चली। जिस कारण यहां पर गहमा गहमी की स्थिति बानी हुई है।। तहसीलदार सुमन दास मानिकपुरी ने बताया कि पूर्व चुनाव के दौरान कार्रवाई का नोटिस दिया गया था। नेशनल हाइवे पर सड़क किनारे सरकारी जमीन पर कब्जाधारी संतोष कुमार ने कब्जा कर रखा था। बार-बार नोटिस मिलने के बाद भी कब्जा खाली नहीं कर रहा था। आगामी चार दिनों तक अल्टीमेटम के बाद भी कब्जाधारी नहीं माना। जिस कारण प्रशासन को अपना कार्रवाई करना पड़ा है।

बाउंड्री वॉल करने की फिराक में

मकान के आगे और पीछे हिस्से पर कब्जाधारी बाउंड्री वॉल करने की फिराक में था। सरकार की लंबी चौड़ी जमीन पर कब्जा करने का काम चल रहा था। यह कार्रवाई शिकायत के बाद की गई है। मौके पर राजस्व विभाग और बांगो पुलिस की टीम इस कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद रही। बता दें कि नेशनल हाईवे पर कई और ऐसी जमीनें हैं, जहां कब्जाधारियों ने अवैध कब्जा कर रखा है। ऐसे लोगों पर भी बुलडोजर चलाई जाएगी। इससे कब्जाधारियों के हौसले पस्त हो सकें।

Latest news
Related news