Thursday, July 25, 2024

Pariksha Pe Charcha Live: PM मोदी का कार्यक्रम आज, करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’

रायपुर। सोमवार यानी आज 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम करने जा रहे है। बता दें कि इस कार्यकर्म का आयोजन हर वर्ष होता है। ऐसे में PM मोदी ने कहा है कि ऐसे बहुत से अभिनव प्रयास छात्रों को प्रेरित करने और परीक्षा के तनाव के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए किये गए हैं. उन्होंने इस कार्यक्रम में युवाओं और छात्रों से बड़ी संख्या में भाग लेने का आग्रह किया हैं . मोदी ने कहा हैं कि मुझे भी आप बच्चों से बात करके बहुत अच्छा लगेगा.

मोदी – मैं हमेशा इस कार्यक्रम का इंतजार करता हूँ

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ का यह सातवां संस्करण होने जा रहा है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसका इंतजार मैं हमेशा से करता रहता हूं. मुझे इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलता है और ऐसे में बच्चों के परीक्षा सबंधी तनाव को कम करने का प्रयास भी करता हूं.

2.25 करोड़ छात्रों ने किया रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री मोदी ने आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा कि इस साल परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए 2.25 करोड़ से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है। यह कार्यक्रम पहली बार 2018 में जब आयोजित किया गया था, उस दौरान इसकी संख्या सिर्फ 22,000 थी.

जानें कार्यक्रम शुरू होने का समय

आज सुबह 11 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की शुरुआत होगी, जिसमें शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद होंगे। भारत मंडपम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. स्कूली छात्र भी यहां पर पहुंचने वाले हैं.

आज ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम

सोमवार को ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. एग्जाम सीजन से पहले इस कार्यक्रम के जरिए PM मोदी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को टिप्स देने वाले हैं. एग्जाम सीजन में वह छात्रों को तनावमुक्त रहने का मूल मंत्र देने वाले हैं.

Latest news
Related news