Thursday, July 25, 2024

Pariksha Pe Charcha 2024: छात्रों से की पीएम मोदी ने ‘परीक्षा पे चर्चा’, जानें छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स ने क्या पूछा

रायपुर। आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ की। इस कड़ी में छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स ने PM मोदी से कई सवाल पूछे। स्कूली बच्चों को पीएम ने तनावमुक्त परीक्षा दिलाने के लिए कई टिप्स दिए। पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में सीधे प्रसारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान अपने पास में छत्तीसगढ़ के सुकमा की एक छात्रा उमेश्वरी को बैठाया था।

स्टूडेंट्स ने पूछा सवाल

बता दें कि आज PM मोदी के कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ में सुकमा की सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षा 9वीं की छात्रा ने उमेश्वरी ओटी और कांकेर के जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र शेख कैफुर रहमान ने PM मोदी से कई सवाल पूछे। सवाल के रूप में पूछा कि परीक्षा के दौरान अधिकांश छात्र घबराहट की स्थिति में दिखते हैं, जैसा कि सवालों को सही ढंग से नहीं पढ़ना आदि। इन गलतियों से कैसे बचा जाए, कृपया आप अपना मार्गदर्शन दीजिए ?

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी रहे मौजूद

आज सुबह 11 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की शुरुआत की गई , जिसमें शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे। भारत मंडपम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूली छात्र भी यहां पर मौजूद रहे।

आज हुई ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम

सोमवार को ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एग्जाम सीजन से पहले इस कार्यक्रम के जरिए PM मोदी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को कई टिप्स भी दिए। एग्जाम सीजन में वह छात्रों को तनावमुक्त रहने का मूल मंत्र भी देते हुए दिखे।

Latest news
Related news