Thursday, May 23, 2024

Lok Sabha Election 2024: भूपेश बघेल लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में रखा गया ये प्रस्ताव

रायपुर। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद अब बीजेपी को घेरने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान किया हैं. वे लोकसभा का चुनाव राजनांदगांव से लड़ेंगे. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इसको लेकर प्रस्ताव रखा गया. मोहम्मद अकबर ने बैठक में यह प्रस्ताव रखा. इसके बाद इस पर सभी ने अपनी सहमति बनाई। कमेटी अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज सहित कमेटी के सदस्य इस बैठक में शामिल हुए.

ACB में ED की FIR पर बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ACB में ED की FIR पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ED और IT की टिम पिछले 3 साल से जांच कर रही है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ACB को FIR करें. जब ED और IT जांच कर रही थी तब न यूडी मिंज का नाम था और नहीं अमरजीत भगत का। आगे उन्होंने कहा अचानक एसीबी ने अब जा कर केस रजिस्टर किया है.

FIR में सभी नेताओं का नाम

भूपेश बघेल ने कहा कि एफआईआर में सभी नेताओं का नाम लिख दिया गया. यह षड्यंत्र राज्य के नेताओं को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है. मौके पर बघेल ने कहा कि यूडी मिंज का दोष इतना था कि वह विष्णुदेव साय के विरोध में चुनाव लड़े. मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर से ACB जांच का आदेश होता है. किसी नेता का नाम ACB जांच कर रही है तब नहीं आया था. आगे उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

Latest news
Related news