Thursday, July 25, 2024

CG News : छत्तीसगढ़ में बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री- श्रीराम और बजरंग बली के हुए दर्शन

रायपुर। रायपुर के स्वामी विवेकानंद विद्यापीठ परिसर में बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री का हनुमंत कथा चल रही है। कथा से पहले मीडिया कर्मियों ने उनसे सवाल किया कि ‘लोग आपको डिवाइन ऑफ पॉवर कहते हैं, क्या आपको कभी प्रभु श्रीराम या हनुमान जी के दर्शन हुए हैं? पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हम इस देश की मीडिया और पूरी दुनिया के सामने हनुमान जी महराज के बल पर और हमारे बीच बनी हुई वाई-फाई की कसम खाकर कहते हैं कि “आई डिवाइन ऑफ पॉवर, नो प्रॉब्लम”।

भगवान हनुमान जी की कृपा है

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान जी की हमारे पास कृपा है और भारत में रह रहे सभी व्यक्ति के पास भी है। हमने गुरु कृपा पाई है, हमने उसको जाना है। चैलेंज देते हुए उन्होंने कहा कि दूसरे मजहब के धर्मगुरु पूरी दुनिया में जितने भी हैं, हम उनको ललकार कर कहते हैं कि तुम हमारा सामना तो करो हम तुम्हारी पेंट गीली न कर दे तो कह देना। उन्होंने मीडिया के अगले सवाल के जवाब में कहा कि जब कोई विकास के लिए सत्ता पर बैठा व्यक्ति लालायित हो तब जाकर विकास का परिचय खुलेगा। मौके पर उन्होंने कहा कि भारत में सत्ता प्रेमी का नहीं, सेवा प्रेमी की जरुरत है।

निश्चित ही हिंदू जागृत होंगे

बागेश्वर धाम सरकार ने अध्यात्मिक चमत्कार पर कहा कि पानी फेंकना क्या चमत्कार नहीं है। अल्लाहू अकबर क्या चमत्कार नहीं है, चादर चढ़ाना क्या चमत्कार नहीं है, कैंडल जलाना क्या चमत्कार नहीं, तो ऐसे में हम हनुमान चालीसा पढ़ते हैं तो पेट में दर्द उनके क्यों हो जाता है? अगला सवाल सनातन धर्म के प्रचार और हिंदू कैसे जागृत हो के संदर्भ में उन्होंने कहा कि एकता की शपथ हर रोज खिलवाएं, तो निश्चित ही हिंदू जागृत होंगे। उन्होंने कहा कि मार्च के पहले सप्ताह में बागेश्वर धाम में विशाल महाकुंभ लगने जा रहा है। इस महाकुंभ में ऐसे बेटियों की शादी होगी जिनके माता-पिता और परिवारजन नहीं हैं, बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कहने के अनुसार 151 गरीब बेटियों का विवाह महाकुंभ में होने वाला है। यहां 108 कुंडी यज्ञ होगा। यह यज्ञ भारतीय आर्मी के लिए किया जा रहा है। इस महाकुंभ में शामिल होने के लिए पूरा छत्तीसगढ़ को आमंत्रण किया गया है।

Latest news
Related news