Sunday, September 8, 2024

Republic Day 2024: ‘छत्तीसगढ़ को नक्सलमुक्त, कानून व्यवस्था और विकास का गढ़ बनाना है’ – राज्यपाल

रायपुर। आज देश भर में 76 वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में इस लोकतंत्र के महा पर्व का देशभर में उत्साह की खास लहर है। बता दें कि देश का हर एक नागरिक देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आ रहा है। इस मौके पर प्रदेश स्तर पर मुख्य कार्यकर्म राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में हुई। यहां छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने झंडातोलन के साथ राष्ट्रध्वज को सलामी दी।

कृषक जीवन ज्योति योजना शुरू की

राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने तिरंगा फहराने के बाद मंच से ही कहा कि किसानों को निशुल्क बिजली देने के लिए मेरी सरकार ने कृषक जीवन ज्योति योजना शुरू की थी जिससे लगभग 7 लाख किसानों को सुबिधा मिल रहा है। स्वच्छता के क्षेत्र में राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ को तीसरे सबसे स्वच्छ प्रदेश के खिताब से नवाजे जाने की ख़ुशी में ढ़ेर सारी बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि स्वच्छता से हम बेहतर स्वास्थ्य और उच्च जीवन स्तर के बड़े लक्षणों को हासिल करने में सफल हो।

मेरी सरकार का पहला मूल मंत्र

वहीं विशेष वर्गों के लिए राज्यपाल ने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, कमजोर वर्गों, महिलाओं, बच्चों, किसानों, ग्रामीण वनवासियों के समुचित विकास पर शुरू से ही सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करने की चेतना मेरी सरकार का पहला मूल मंत्र रहा है। ऐसे में हम सबको एकजुट हो कर छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण को लेकर युग पुरुष अटल जी का सपना साकार करना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य को नक्सलमुक्त, कानून व्यवस्था एवं शांति का द्वीप और विकास का केंद्र बनाना है। मौके पर उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास की रणनीति से छत्तीसगढ़ की विकास के लिए हम हर लक्ष्य प्राप्त कर सकते है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news