Tuesday, September 17, 2024

National Girl Child Day: राजनेताओं ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटियों को ऐसे दी बधाई

रायपुर। आज पूरा देश राष्ट्रीय बालिका दिवस मना रहा है। ऐसे में इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संदेश जारी किया है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पीएम मोदी ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि “राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हम बालिकाओं की अदम्य भावना और उपलब्धियों को नमन करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हम सभी क्षेत्रों में प्रत्येक बालिका की समृद्ध क्षमता को भी पहचानते हैं. PM मोदी ने आगे लिखा कि बेटियां परिवर्तन-निर्माता हैं जो हमारे देश और समाज को बेहतर बनाते हैं. पिछले दशक में हमारी सरकार एक ऐसे राष्ट्र के निर्माण के लिए कार्य कर रही है जहां प्रत्येक बालिका को शिक्षण, उन्नति करने और अग्रसर होने का मौका मिले. राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर देशभर के नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में सोशल मीडिया “X” पर बधाई दी है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साय ने भी देश की बेटियों के लिए अपना संदेश दिया है.

उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सभी बेटियों को सोशल मीडिया अकाउंट “X ” पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है. अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि समाज में बालिकाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने, उनके साथ होने वाले भेदभाव के प्रति भी लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से 24 जनवरी को हर साल राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाते है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बालिकाएं देश-प्रदेश, समाज और परिवार की शान, मान और अभिमान होती हैं.

CM आगे कहते है –

CM ने आगे कहा कि बेटियां खूब पढ़े, निडर होकर आगे बढ़े, अपने सपने साकार करें और घर परिवार के साथ देश-प्रदेश की उन्नति में भी सहयोगी बने. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक बालिका के सर्वांगीण विकास और उनके स्वाभिमान एवं सशक्तिकरण के लिए दृढ़ संकल्पित है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news