Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज, कांग्रेस सरकार की योजनाओं की होगी जांच

रायपुर। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में सियासी हलचल तेज है। राज्य में कांग्रेस सरकार के द्वारा बनाए गए वनगमन पथ मार्ग को अब भाजपा सरकार बदलने की फैसला की है। बता दें कि विपक्ष में रहते हुए भी बीजेपी लगातार कांग्रेस सरकार को इस योजना को लेकर भूपेश बघेल पर प्रहार किया है। राज्य में अब भाजपा की सरकार बनते ही कांग्रेस द्वारा संचालन की गई योजनाओं की जांच पड़ताल का दौर तेज हो गया है। बीजेपी मंत्री ओपी चौधरी ने राम वन गमन पथ मार्ग को लेकर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा हैं कि राज्य में कांग्रेस की सरकार में बड़ा घोटाला हुआ है।

CM बघेल द्वारा श्री गणेश किया गया

बता दें कि प्रदेश के जिन मार्गों से होकर प्रभु श्री राम अपने वनवास के दौरान गुजरे थे, इन इलाकों को संस्कृति और पर्यटन के तौर पर कांग्रेस सरकार ने राम वन गमन पथ मार्ग का प्लान कर एक योजना बनाया। इस योजना को 2021 के अक्टूबर में CM बघेल द्वारा श्री गणेश किया गया। प्रभु श्री राम के वनवास काल से जुड़े स्थलों को डेवलप करने की शुरुआत श्री राम के ननिहाल चंदखुरी से की गई। इस योजना के अंतर्गत 162 करोड़ रूपए का प्रस्ताव बनाकर शुरू किया गया।

आरोप- प्रत्यारोप का सिलसिला जारी

कांग्रेस के इस योजना को लेकर पहले भी बीजेपी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस को घेरा था। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार पैसा कमाने के वास्ते अपने मर्जी से राम वन गमन पथ योजना का मार्ग तय किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस योजना का सर्वे बीजेपी में समिति की तरफ से कराय जाने के बाद ही इसे आगे बढ़ाया जाएगा। इस संबंध में कांग्रेस ने भी बीजेपी पर जमकर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा शुरुआती दौर से ही इस योजना को लेकर दुर्भावना रख रही है। बीजेपी के सारे आरोप झूठे है। राम वनगमन पथ मार्ग को लेकर चल रहे कामों के साथ ही अब राजनीतिक गलियारों में भी आरोप- प्रत्यारोप का दौर तेज है. ऐसे में बताया जा रहा है कि आने वाले समय में सरकार की जांच पड़ताल में गड़बड़ी आने पर कांग्रेस की मुसीबत भी बढ़ सकती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news