Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, 24 घंटे में सामने आए 12 नए केस

रायपुर। कोरोना वायरस एक बार फिर से तेजी से फ़ैल रहा है। नए वैरिएंट जेएन-1 के खतरे के बीच कोविड ने लोगों को अपने चपेट में लेना शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में 12 नए केस सामने आये हैं जिसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये रही कि अब तक एक भी मौत नहीं हुई है।

इन जिलों में मिले मरीज

गुरुवार को सबसे अधिक 6 नए केस दुर्ग जिले से मिले हैं। इसके अलावा रायपुर से एक, राजनांदगांव से एक, रायगढ़ से दो, जांजगीर-चांपा से एक और बस्तर से एक मरीज मिले हैं। दुर्ग में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज 11 और रायपुर में सात हैं। पिछले 24 घंटे में 4255 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 12 मरीजों में कोविड की पुष्टि हुई है।

खांसी-बुखार को न करें नजरअंदाज

बढ़ते कोरोना केस को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इसे लेकर अस्पतालों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य संस्थानों को निर्देश दिए गए हैं कि सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़त मरीजों की कोविड जांच की जाये। साथ ही लोगों से भी सावधानी बरतने को कहा गया है। घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने के कहा गया है। सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण वाले को कोरोना की जांच कराने का निर्देश दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news