Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ के तापमान में जारी है गिरावट, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद आसमान साफ नजर आ रहा है। इससे ठंड की वापसी के आसार देखे जा रहे हैं। अभी हवा की दिशा पूर्वी बताई जा रही है। इसकी वजह से तापमान में अधिक गिरावट नहीं होगी और ठंड का असर बहुत अधिक नहीं होगी।

पिछले 24 घंटों का तापमान

वहीं बादल साफ होने से रविवार की सुबह काफी देर तक धुंध रही। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य में न्यूनतम तापमान दो डिग्री तक चढ़ा था। वहीं रायपुर का पारा भी 14 डिग्री के करीब पहुंच गया था। विक्षोभ का असर बीते रविवार को समाप्त हो गया। इसके कारण आसमान साफ होने से तापमान में गिरावट के आसार हैं। उन्होंने आगे बताया कि हवा की दिशा अभी भी पूर्वी है, जिससे तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट नहीं आएगी। बता दें कि रविवार की सुबह शहर में काफी देर तक कोहरे जैसी स्थिति बनी रही। इसके साथ ही राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री रहा। वहीं अगले 24 घंटों में इसमें बढ़ोतरी हो सकती है।

नारायणपुर में सबसे कम तापमान

गौरतलब है कि दिसंबर में छत्तीसगढ़ का तापमान पांच डिग्री से नीचे चला गया था। जबकि राजधानी रायपुर में पारा 12 डिग्री तक पहुंचा। इस समय राज्य का अधिकतम औसत तापमान 26-28 डिग्री और न्यूतनतम तापमान 9-13 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हुआ है। राज्य में ठंड का असर सामान्य स्थिति में है। ऐसे में नारायणपुर में सबसे कम तापमान 7.8 डिग्री तथा बीजापुर में अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news