Tuesday, September 17, 2024

Sachin Pilot: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने दी सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी

रायपुर। देश भर में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में लगी हुई है। इसी बीच चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। इससे पहले ये जिम्मेदारी कुमारी सैलजा को दी गई थी।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली थी करारी हार

बता दें कि सचिन पायलट को जयपुर से रायपुर भेज दिया गया है। सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं साथ ही डिप्टी सीएम का पद भी संभाल चुके हैं। वहीं इस बार छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सचिन पायलट के सामने प्रदेश प्रभारी के तौर पर कई चुनौतियां आएंगी।

राजस्थान में हारी कांग्रेस

गौरतलब है कि राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पराजय मिली। चुनाव से पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच टकरार देखने को मिली थी। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के लिए दो दिग्गज नेताओं के बीच की ये टकरार सिरदर्द बन गई थी। हालांकि, पार्टी आलाकमान ने दोनों नेताओं को साथ मिलकर काम करने पर राजी कर लिया। पर कांग्रेस की हार के बाद ये माना जाता है कि कांग्रेस को मिली इस हार में दोनों नेताओं के बीच के रिश्ते की कड़वाहट ने भी भुमिका निभाई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news