Tuesday, September 17, 2024

Loksabha Election 2024: रायपुर में हुई कांग्रेस की समीक्षा बैठक, कुमारी सैलजा ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी की समीक्षा बैठक की गई थी। इसमें कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा। इस बैठक के बाद कुमारी सैलजा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हम हार से सीख लेंगे और कमियों को दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें पिछली हार को भूलाकर लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू करनी हैं। हम सभी को एकजुट होकर एक साथ रहना है। यह लक्ष्य रखना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सीटों की संख्या बढ़ानी हैं। केंद्रीय योजनाओं की विफलताओं को भी जनता के सामने प्रस्तुत करना है।

प्रत्याशियों ने की शिकवा-शिकायतें

बता दें कि राजधानी रायपुर में बने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश कार्यसमिति की समीक्षा बैठक में हार पर मंथन हुआ। इस बैठक में कांग्रेस के सभी जीते-हारे प्रत्याशियों ने खुलकर अपनी बात सामने रखीं। इस दौरान निष्कासित प्रत्याशियों पर सैलजा ने कहा कि पार्टी अंदरुनी रूप से समीक्षा कर रही है। यही नहीं बैठक के दौरान कुछ शिकवा-शिकायतें भी सामने आईं। जिसमें हारे प्रत्याशियों और ऐसे प्रत्याशी जिनकी टिकट काटी गई है उन्होंने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि विधानसभा से सीख लेते हुए लोकसभा चुनाव में हमें कई गलतियां सुधारनी होंगी। साथ ही कार्यकर्ताओं पर भरोसा रखना पड़ेगा।

कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस

इस समिक्षा बैठक में नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज सहित कई पूर्व मंत्री व विधायक शामिल हुए। यहां स्थापना दिवस और क्राउड फंडिंग को लेकर भी चर्चा की गई। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने क्राउड फंडिंग का अभियान छेड़ा है। 28 दिसंबर को कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर नागपुर में महारैली का आयोजन किया गया है। जिसमें छत्तीसगढ़ से 25 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news