Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड जारी, आने वाले दो दिनों में मिलेगी राहत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड झेल रहे लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि आगामी दो दिनों में तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। जिससे ठंड से कुछ राहत मिलेगी। जानकारी देते हुए मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा ने बताया कि 22 दिसंबर से नमी की मात्रा बढ़ने के संकेत हैं। हवा की दिशा भी धीरे-धीरे परिवर्तित होगी, जिससे न्यूनतम तापमान में वृद्धि का दौर शुरू होगा। इस दौरान दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है।

पिछले 24 घंटे का तापमान

वहीं, अधिकतम तापमान 2 डिग्री तक की बढ़ोतरी देखी जा सकती है। छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिन तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 23 दिसंबर को कुछ जिलों में हल्के बादल रह सकते हैं। मौसम केंद्र के अनुसार पिछली रात न्यूनतम तापमान रायपुर में 12.2, माना एयरपोर्ट में 11.6, बिलासपुर में 11.2, पेण्ड्रारोड में 9, अंबिकापुर में 6.9, जगदलपुर में 9.5, दुर्ग में 9.8 व राजनांदगांव में 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जबकि गुरुवार को अधिकतम तापमान रायपुर में 26.8, माना एयरपोर्ट में 26.4, बिलासपुर में 25.4, पेण्ड्रारोड में 24.8, अंबिकापुर में 23, जगदलपुर में 27.2, दुर्ग में 27.8 और राजनांदगांव में 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

सामान्य से कम दर्ज हुआ तापमान

दूसरी तरफ उत्तरी छत्तीसगढ़ के साथ-साथ अब दुर्ग-राजनांदगांव में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसमें दुर्ग में न्यूनतम तापमान 9.8 और राजनांदगांव में 8.9 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि, ये सामान्य से 4 डिग्री कम है। इसी कारण दोनों शहरों और उनके आस-पास के इलाकों में ठिठुरन बढ़ रही है। जबकि रायपुर में पिछले साल 8 दिसंबर को 12.8 डिग्री तक तापमान गिरा, इसे सबसे ठंडा दिन बताया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news