Monday, June 17, 2024

Chhattisgarh News: नक्सलियों का उत्पात जारी, यात्रियों को उतार कर दो बसों में लगा दी आग

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में पिछले कुछ दिनों से नक्सली घटनाएं बढ़ गई हैं। यही नहीं प्रदेश में नई सरकार आने के बाद से माऔवादी सक्रिय हो गए हैं। फिलहाल बीजापुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है, जहां नक्सलियों द्वारा 2 यात्री बसों को आग के हवाले कर दिया गया। बीजापुर एसपी अंजनेय वार्ष्णेय द्वारा इस घटना की पुष्टी की गई है।

बीजापुर एसपी ने की घटना की पुष्टी

बीजपुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय के अनुसार गुरुवार की शाम आवापल्ली से रॉयस ट्रेवल्स की यात्री बस राजधानी रायपुर के लिए निकली थी। इसी दौरान बीच रास्ते में दुग्गईगुड़ा के नजदीक नक्सलियों ने बस को रुकवाया। एक-एक यात्री को नीचे उतारा। उसके बाद बस के डीजल टैंक को फोड़कर बस में आग लगा दी। तिम्मापुरम इलाके में भी एक यात्री बस को नक्सलियों द्वारा आग के हवाले कर दिया गया। हालांकि यात्रियों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाया।

भारत बंद का आह्वान

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने बसों में आगजनी की वारदात को अंजाम देने के साथ ही उसी सड़क पर एक दर्जन से अधिक पेड़ गिराकर रास्ते को बंद कर दिया। इसके साथ ही लकड़ियों में भी आग लगा दी। इस दौरान बड़ी मात्रा में बैनर-पोस्टर फेंके गए है जिसमें नक्सलियों द्वारा 22 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है।

Latest news
Related news