Monday, June 17, 2024

Jagdalpur Student Suicide Case: आवासीय विद्यालय के बाथरुम में बरामद हुआ छात्र का शव, आत्महत्या की आशंका

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां जगदलपुर में आदिवासी विकास विभाग द्वारा धुरगुड़ा में संचालित प्रयास आवासीय विद्यालय में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। कक्षा नौंवी के छात्र का शव स्कूल के बाथरूम से बरामद हुआ है। विद्यालय प्रबंधन ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। छात्र की सूचना मिलने पर परिजन भी मौके पर पहुंचे।

पढ़ाई को लेकर तनाव में था

बताया जा रहा है कि मृतक छात्र धमतरी जिले का रहने वाला था। वो चार दिन पहले ही अपने घर से वापस आवासीय विद्यालय पहुंचा था। वहीं परिजनों द्वारा बताया गया कि छात्र से जब अंतिम बार बात हुई थी तो वो पढ़ाई के कारण तनाव में था लेकिन उस वक्त ये बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वो ऐसा कदम उठाएगा। परिजनों ने प्रशासन से मामले की जांच करने की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने छात्र के शव को बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पिता ने बताया पढ़ाई में अव्वल था बेटा

मृतक छात्र के पिता संतोष कश्यप ने बताया कि उन्होंने इसी साल छात्र ने आवासीय विद्यालय में एडमिशन के लिए कराई गई परीक्षा में टॉप किया था जिसके बाद उसका सेलेक्शन आवासीय विद्यालय में हुआ था। वो तीन महीने से छुट्टी पर घर आया था और चार दिन पहले ही विद्यालय पहुंचा था। जब पिता की अंतिम बार बेटे से बात हुई थी तो वो पढ़ाई को लेकर प्रेशर में था। पिता ने पढ़ाई का प्रेशर न लेने के लिए समझाया था। छात्र के पिता का कहना है कि उनका बेटा पढ़ाई में आगे था और हमेशा टॉप करता था। हालांकि वो पढ़ाई का प्रेशर लेता था पर इतना बड़ा कदम उठाया जाना समझ से परे है।

स्टॉफ और सहपाठियों से पूछताछ

वही नायब तहसीलदार लकी राम पांडे ने बताया कि आवासीय विद्यालय प्रबंधन ने पुलिस को मामले की जानकारी दी थी। छात्र का शव बाथरूम से बरामद किया गया है। हालांकि आत्महत्या का कारण सामने नहीं आया है। उन्होंंने कहा कि ये काफी गंभीर विषय है। इस मामले में स्कूल और हॉस्टल के स्टॉफ और छात्र के सहपाठियों से पूछताछ की जा रही है।

Latest news
Related news