Sunday, September 8, 2024

Naxalite Camp in Bijapur: पुलिस नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सल कैंप ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार के आते ही नक्सलियों पर एक्शन लिया जा रहा है। इस दौरान बीजापुर के धुर नक्सल इलाकों में फोर्स पहुंची और नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की। बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच कोरमा के जंगल में सुबह 7 बजे मुठभेड़ की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया। वहीं मौके से विस्फोटक सहित बड़ी मात्रा में नक्सलियों के सामान भी बरामद किए गए हैं।

जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़

दरअसल, पुलिस के मुताबिक, गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम, गंगालूर एसओएस कमांडर दुला कारम, गंगालूर एरिया आरपीसी कमलू पुनेम और 15 से 20 अन्य सशस्त्र नक्सलियों के कोरमा मुनगा के जंगलों में मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ व कोबरा 202, 210 की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान पेद्दा कर्मा के जंगलों में निकले जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

जवानों ने नक्सली कैंप ध्वस्त किया

इस दौरान जवानों और नक्सली, दोनों तरफ से फायरिंग की गई लेकिन पिछले दो दिन में दो साथियों को खो चुके जवान, नक्सलियों पर भारी पड़े। फायरिंग करते हुए नक्सली जंगल में भाग गए। मुठभेड़ के बाद जवानों नें जंगल में सर्चिंग ऑपरेशन शुरु कर दिया और नक्सली कैंप पहुंचे। जहां भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, दवाइयां, माओवादी साहित्य, वर्दी और अन्य सामग्री बरामद हुई। जवानों ने नक्सलियों का सामान कब्जे में लेकर नक्सली कैंप को ध्वस्त कर दिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news