Monday, June 17, 2024

Oath Ceremony: शपथ समारोह के लिए पीएम मोदी का रायपुर में मिनट टू मिनट शेड्यूल

रायपुर। छत्तीसगढ़ को अपना नया मुख्यमंत्री मिल चुका है। अब जल्द ही प्रदेश में कैबिनेट का भी गठन कर किया जाएगा। छत्तीसगढ़ की जनता समेत नेताओं को भी इसका बेसब्री से इंतजार है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने आदिवासी चेहरे विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री के रूप में चुना है। वे राज्य के चौथे मुख्यमंत्री होंगे। आज राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होना है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे।

शाम चार बजे शुरू होगा शपथ समारोह

दरअसल, शाम 4.00 बजे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का शपथ ग्रहण करेंगे। इस समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2.15 बजे भोपाल से रवाना होकर 3.20 बजे राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में 3.45 बजे रायपुर साइंस कॉलेज मैदान स्थित हेलीपेड आएंगे और हेलीपेड से सड़क मार्ग से 3.55 बजे साइंस कॉलेज मैदान में शपथ समारोह स्थल पर पहुंचेंगे।

रायपुर में कुल 3 घंटे 15 मिनट रुकेंगे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी यहां शाम 4 बजे छत्तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी शपथ कार्यक्रम के बाद साइंस कॉलेज मैदान से शाम 4.50 बजे सड़क मार्ग से रवाना होकर 4.55 बजे हेलीपेड पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 5.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट जाएंगे। जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी करीब शाम 5.25 बजे रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। अपने निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक, पीएम मोदी यहां कुल 3 घंटे 15 मिनट रुकेंगे।

ऐतिहासिक होगा समारोह

शपथ ग्रहण समारोह के लिए मैदान में 50 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं और साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान वीआईपी गेस्ट के मद्देनजर एक हजार से भी अधिक पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। सभी वीवीआईपी गेस्ट के लिए ऑफिसर्स की ड्यूटी लगाई गई है। रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में नए सीएम विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

Latest news
Related news