Monday, June 17, 2024

Vishnu Deo Sai Oath Ceremony: छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय ने सीएम पद के लिए ली शपथ

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय नें सीएम पद की शपथ ले ली है। छत्तीसगढ़ को अपना नया मुख्यमंत्री मिल चुका है। अब जल्द ही प्रदेश में कैबिनेट का भी गठन किया जाएगा। विष्णुदेव साय राज्य के चौथे मुख्यमंत्री बन चुके हैं। आज राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज के मैदान में उन्होंने पीएम पद के लिए ग्रहण कर लिया है।

दो डिप्टी सीएम ने ली शपथ

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन द्वारा विष्णु देव साय को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे। इसके साथ ही सीएम विष्णु देव साय के बाद अरुण साव और विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

कई दिग्गज नेता बने साक्षी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सीएम और डिप्टी सीएम शपथ का कार्यक्रम राष्ट्रगान की धुन के साथ पूरा हुआ। शपथ लेने के बाद सीएम और डिप्टी सीएम ने पीएम मोदी और दिग्गजों से मुलाकात की। इस दौरान मोदी मोदी के नारे भी लगाए गए लगे। शपथ समारोह के दौरान कई नेता शामिल हुए हैं। जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री डा. मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के अलावा अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

10 दिसंबर को हुआ था सीएम के नाम का ऐलान

गौरतलब है कि 3 दिसंबर को चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए। जिसके बाद छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने पांच साल के बाद सत्ता में वापसी की है। नतीजे घोषित होने के छह दिन बाद 10 दिसंबर को बीजेपी ने अपने छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम की घोषणा की। छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 54 सीटों पर जीत हासिल की। इस भारी बहुमत के साथ हुई जीत के बाद प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर मंथन चल रहा था। कई बैठकों के बाद विष्णु देव साय के नाम पर मुहर लगाई गई थी।

Latest news
Related news