Monday, June 17, 2024

Vishnu Deo Sai Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह से पहले बड़ा नक्सली हमला, एक जवान शहीद

रायपुर। आज राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शाम 4.00 बजे शपथ ग्रहण समारोह होना है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने आदिवासी चेहरे विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री के रूप में चुना है। वे राज्य के चौथे मुख्यमंत्री होंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि हैं। वहीं शपथ समारोह से पहले नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर थाना इलाके के अमदाई खदान के पास नक्सलियों ने हमला कर दिया है।

शपथ समारोह से पहले नक्सली हमला

बताया जा रहा है कि अमदाई खदान के पास नक्सलियों ने हमला किया है। जिसमें IED विस्फोट के साथ जवानों पर फायरिंग कर दी गई। जिसके जवाब में जवानों ने भी कार्रवाई की। हालांकि, नक्सलियों के हमले में CAF के 9वीं वाहिनी का एक जवान आरक्षक कमलेश कुमार शहीद हो गया। जबकि एक जवान आरक्षक विनय कुमार घायल हो गया है जिसे प्राथमिक उपचार के बाद नारायणपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं आसपास के इलाके में पुलिस बल और DRG के अलावा ITBP के जवानों का सर्चिंग अभियान जारी है।

मतदान वाले दिन भी हुआ था हमला

एक तरफ रायपुर में कड़ी सुरक्षा और हजार पुलिस जवानों की तैनाती के बीच शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं वहीं दूसरी ओर नारायणपुर में नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में मतदान के दूसरे चरण के दौरान भी नक्सलियों ने ऐसी ही नापाक हरकत को अंजाम दिया था। जिसमें CRPF की टीम पर हमला करते हुए उन्होंने एक जवान को घायल कर दिया था। इसके अलावा 17 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान CRPF और DRG की टीम पर नकस्लियों ने एक के बाद एक कई IED बम फेंके थे। इस हमले में सीआरपीएफ की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई थी।

Latest news
Related news