Tuesday, September 17, 2024

Vishnu Deo Sai: सीएम मनोनीत होने के बाद राम मंदिर पहुंचे विष्णु देव साय, प्रदेशवासियों के लिए की कामना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रचंड जीत हासिल करने के एक हफ्ते बाद बीजेपी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसमें विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ की कमान सौंपी गई। अब जल्द ही विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के सीएम पद के लिए शपथ लेंगे। छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया जाएगा। मनोनीत सीएम विष्णु देव साय आज यानी सोमवार को राजधानी जयपुर के राम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

प्रदेशवासियों के लिए की कामना

बताया जा रहा है कि विष्णु देव साय ने राम मंदिर पहुंचकर अपने दिन की शुरुआत की। उन्होंने भगवान श्री भगवान राम, माता जानकी, भगवान हनुमान जी और शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर छत्तीसगढ़ प्रदेश के चहुमुंखी विकास और प्रदेशवासियों के लिए सुख समृद्धि की कामना की है। विष्णु देव साय सुबह राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित भगवान श्रीराम के मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम का आशीर्वाद इसी तरह हम सब पर बना रहे। छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के समुचित विकास और छत्तीसगढ़ प्रदेश विकास के क्षेत्र में देश में अपना महत्वपूर्ण स्थान स्थापित करे, यही भगवान से हमारी कामना है।

राज्यपाल ने किया आमंत्रित

गौरतलब है कि 10 दिसंबर को बीजेपी की विधायक दल की बैठक में विष्णु देव साय को नेता चुना गया। इसके बाद बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के तौर पर विष्णु देव साय के पर मुहर लगा दी। ऐसे में देखा जाए तो विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के छठे मुख्यमंत्री होंगे। वहीं सीएम के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद विष्णु देव साय राज्यपाल से मिलने पहुंचे और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल विषभूषण हरिचंदन ने विष्णु देव साय को सीएम का प्रमाण पत्र दिया और जल्द ही मंत्रिमंडल नियुक्त करने के लिए आमंत्रित किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news