Monday, June 17, 2024

BJP Worker Murder: नक्सलियों ने की BJP कार्यकर्ता की हत्या, पर्चा फेंक दी चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद बढ़ता जा रहा है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की नक्सलियों द्वारा दिनदहाड़े हत्या कर दी गई।

टंगिया से किया वार

दरअसल, ये पूरी घटना नारायणपुर जिले के डोंगार गांव की है। जहां मुंडाटिकरापारा में रहने वाले बीजेपी कार्यकर्ता और जनपद सदस्य के पति कोमल मांझी की नक्सलियों ने टंगिया से वार कर के हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि उस वक्त कमल मांझी अपने घर से मंदिर जा रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों की टीम मौके पर पहुंची और टंगिया से चार बार वार कर उनकी हत्या कर दी। यही नहीं नक्सलियों ने वहां एक पर्चा भी फेंका।

नक्सलियों ने पर्चा लिख कर दी चेतावनी

इस पर्चे में नक्सलियों ने लिखा है कि कोमल मांझी ने आमदई लौह-अयस्क खदान को खोलने में मदद की थी। इसके साथ ही इस खदान के माध्यम से उसने करोड़ों रुपए खाए हैं इसलिए नक्सली संगठन ने उसे मौत की सजा दी है। यही नहीं खदान दलाली न करने और सरकार तथा साम्राज्यवादियों का एजेंट नहीं बनने की अपील करते हुए नक्सलियों ने खदान का समर्थन करने पर इसी तरह मौत के घाट उतारने की चेतावनी भी दी है।

सुरक्षा लेने से किया था मना

नारायणपुर जिले के एडिशनल एसपी हेमसागर सिदार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ये घटना सुबह की है जब कोमल मांझी अपने घर से मंदिर के लिए निकले हुए थे। इसी दौरान सादे कपड़ों में आए चार- पांच नक्सलियों ने टंगिया से तीन से चार बार वारकर उनकी हत्या कर दी और फरार हो गए। इस दौरान नक्सलियों ने एक पर्चा भी फेंका है जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। एडिशनल एसपी ने बताया कि चुनाव से पहले ही कोमल मांझी को शासन की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जा रही थी पर उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था। इसी का फायदा उठाकर नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी।

Latest news
Related news