Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: बेटे-बहुओं ने वृद्धा को घर से निकाला, भीख मांगकर चला रही जीविका

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से मानवता को झकझोर कर रख देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक बहू ने अपनी सास से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। यह मामला सूरजपुर का बताया जा रहा है जहां करीब 80 वर्षीय वृद्ध महिला लालमणि को उनकी बहू ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। लालमणि की तीन बेटियां और चार बेटे हैं।

भीख मांग कर गुजार रही जिंदगी

बताया जा रहा है कि लालमणि पिछले कई महीनों से भीख मांग कर अपना गुजारा करती आ रही हैं। वहीं 15 दिन पहले तबियत खराब होने के कारण स्थानीय लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था। जिसके बाद उनकी सेहत में सुधार हुआ। कोई स्थाई ठिकाना न होने के कारण वो जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट परिसर के एटीएम में सो रही थी। तभी स्थानीय लोगों ने इस बात की जानकारी सखी सेंटर को दी।

बेटे-बहुओं ने बहला-फुसलाकर हड़प ली जमीन

जानकारी मिलने के बाद सखी सेंटर के कर्मचारियों ने लालमणि को सखी सेंटर लाया। जब यहां उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि कई साल पहले उसके पति की मृत्यु हो गई थी। उसके कुछ साल बाद उसके एक बेटे की भी मौत हो गई। इस दौरान बाकी बेटों ने उन्हें अपने पास रखने से साफ तौर पर मना कर दिया। जिसके बाद वह अपनी विधवा बहू के पास रह रही थी। कुछ दिनों बाद बहू उनके साथ मारपीट करने लगी। यही नहीं बेटों और बहु ने लालमणि को बहला-फुसलाकर उनकी जमीन भी अपने नाम करवा ली। जिसके बाद उन्हें घर से निकाल दिया गया।

घर जाने से किया मना

फिलहाल लालमणि इस समय महिला सखी सेंटर में है और उन्होंने अपनी बहू के पास जाने से साफ तौर पर मना कर दिया है। सखी सेंटर के कर्मचारियों ने वृद्ध महिला के घर वालों से भी संपर्क साधाने की कोशिश की। उनके अनुसार अगर लालमणि घर नहीं जाना चाहेंगी तो उन्हें वृद्धा आश्रम भेज दिया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news