Monday, June 17, 2024

Chhattisgarh News: एक ही नंबर प्लेट वाले दो ट्रकों से बरामद हुआ 60 टन कच्चा लोहा, कीमत 30 लाख

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के नगरनार में मौजूद एनएमडीसी स्टील प्लांट से कच्चा लोहा चोरी की बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक ही नंबर प्लेट वाले दो ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इस ट्रक में प्लांट से चोरी किए गए कच्चे लोहे को ले जाया जा रहा था। इसी बीच पुलिस को जानकारी इस चोरी की जानकारी मिली और दोनों ट्रकों को प्लांट के बाहर ही दबोच लिया गया. हालांकि, दोनों ट्रक ड्राइवर मौके पर फरार हो गए। जिसकी वजह से पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि यह कच्चा लोहा आखिर कहां जा रहा था?

दर्ज हुई चोरी की रिपोर्ट

मामले की जानकारी मिलने के बाद एनएमडीसी के अधिकारियों ने नगरनार थाना पहुंच कर प्लांट से लोहा चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस की प्रारंभिक जांच के मुताबिक इस चोरी में सुरक्षा में लगे जवान, ट्रांसपोर्टर और एनएमडीसी के अधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। पुलिस ट्रक के मलिक को भी पूछताछ के लिए थाने बुला सकती है। दोनों ही ट्रकों में 30-30 टन वजनी कच्चा लोहा लोड ले जाया जा रहा था जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।

सीएसपी ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में जगदलपुर के सीएसपी विकास कुमार ने बताया कि एनएमडीसी के अधिकारियों द्वारा नगरनार थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अब ट्रक मालिक को थाने बुलाकर उससे पूछताछ की जाएगी। साथ ही इस प्लांट की सुरक्षा में लगे जवानों से भी पूछताछ की जाएगी। सीएसपी ने कहा कि एनएमडीसी स्टील प्लांट के सुरक्षा की कमान CISF को दी गई है, ऐसे में सिक्योरिटी चीफ से भी पूछताछ की जाएगी।

Latest news
Related news