Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Rain Alert : छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, शुक्रवार से मिल सकती है राहत

रायपुर। दक्षिण बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती चुफान मिचौंग का असर प्रदेश में पिछले 3 दिनों से देखने को मिल रहा है। इसके कारण कई जिलों में 3 दिन से सूर्य के दर्शन भी नहीं हुए। बता दें कि राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में आसमान में काले बादल छाए हैं। साथ ही रुक-रुक कर वर्षा हो रही है। बारिश के असर से छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ी है जिससे बचने के लिए लोग अपने घरों में अलाव जला रहे हैं।

बारिश के कारण हो रहा भारी नुकसान

चक्रवाती चुफान मिचौंग के कारण बस्तर के साथ-साथ रायपुर तक रिमझिम फुहारों वाली बारिश जारी है। किसानों को भी काफी भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण छत्तीसगढ़ में धान खरीदी प्रभावित हो रही है। यही नहीं कई मंडियों में धान खरीदी बंद हो गई है तो खेत में खड़ी फसल बारिश के कारण गिर गई।

कल से मिलेगी राहत

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही बिजली गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना बन रही है। जिसका असर उत्तर छत्तीसगढ़ यानी सरगुजा संभाग में देखने को मिलेगा। इसके बाद प्रदेश में 8 दिसंबर से अगले 4 दिनों में अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास वृद्धि हो हो सकती है। जबकि न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने आने की संभावना है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में बारिश से लोगों को राहत मिल सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news