Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Politics : दिल्ली में कल कांग्रेस की समीक्षा बैठक, चुनाव नतीजों की होगी चर्चा

रायपुर। देश के पांच राज्यों में से सिर्फ एक राज्य में ही कांग्रेस अपना खाता खोल पाई है। छत्तीसगढ़ के वर्तमान सीएम भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को पार्टी की बैठक में भाग लेंगे। इसके लिए दोनों नेता आज गुरुवार को दिल्ली के रवाना होंगे। वहीं पार्टी के एक पदाधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

कल होगी कांग्रेस की बैठक

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि भूपेश बघेल और बैज शुक्रवार को पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए गुरुवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी पांच राज्यों – छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के चुनाव परिणामों पर चर्चा की जाएगी।

पाटन से जीते भूपेश बघेल

दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी दल कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। जबकि बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 90 में से 54 सीटें हासिल हुई और प्रचंड जीत मिली। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के बाद भी भूपेश बघेल भाजपा के विजय बघेल को 19723 वोट के अंतर से हराकर अपनी सीट पाटन जीतने में कामयाब हुए। वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी को मात्र 4822 वोटों के साथ पाटन में तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बैज को भी चित्रकोट सीट से भाजपा के विनायक गोयल से 8370 वोटों से का सामना करना पड़ा। इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नौ मंत्रियों समेत 31 विधायक चुनाव हार गए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news