Thursday, September 19, 2024

Michaung Cyclonic: छत्तीसगढ़ के कई संभागों में भारी बारिश का दौर जारी, तेज हवाओं का अलर्ट

रायपुर। देश में चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश देखी जा रही है। इसके साथ ही देश में कई राज्यों के मौसम में बदलाव आया है। इस वक्त लैंडफॉल होने के कारण देश के कई राज्य प्रभावित हुए हैं। बारिश के कारण मौसम में नमी का प्रभाव ज्यादा है जिससे फसलों को भारी नुकसान हो रहा है।

बारिश की संभावना

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मिचौंग का असर पिछले दो दिनों से दिखाई दे रहा है। जिसके कारण प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को अच्छी बारिश हुई है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश देखी गई है। साथ ही प्रदेश के अधिकतम तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। इस बीच चक्रवाती तूफान का सबसे ज्यादा असर बस्तर संभाग में दिखा है जहां आज भी तेज बारिश हो सकती है। वहीं प्रदेश के रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। सरगुजा संभाग के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

आगामी 24 घंटे का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में तापमान कम रहेगा जिसकी वजह से ठंड बढ़ सकती है। बादल छंटने के साथ ही रात के तापमान में गिरावट आएगी जिससे ठंड का असर बढ़ सकता है। रायपुर समेत दुर्ग के कई हिस्सों में सुबह से ही हल्की बारिश जारी है। मौसम विभाग ने 5 दिसंबर से 7 दिसंबर तक बस्तर संभाग समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी थी। इसके साथ ही तेज हवाओं के चलने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news