Tuesday, September 17, 2024

Cyclone Michaung: चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव से बदला मौसम, कई इलाकों में बारिश की आशंका

रायपुर। चक्रवाती तूफान मिचौंग (Michaung Cyclone) के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ है। यही नहीं आने वाले दिनों में बारिश के भी असार नजर आ रहे हैं। बता दें कि रायपुर, धमतरी सहित आसपास के कई जिलों में मंगलवार सुबह से बारिश का दौर जारी है। इसके साथ ही आज बस्तर संभाग में भारी बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। भारी बारिश के साथ ही बस्तर क्षेत्र में तो 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आठ दिसंबर से मौसम साफ हो सकता है लेकिन उसके बाद ठंड में और ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है।

मिचौंग तूफान के प्रभाव से नुकसान की आशंका

साथ ही आज बादल छाने व बारिश के चलते अधिकतम तापमान में काफी गिरावट आ सकती है, हालांकि न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव से होने वाली इस बारिश के कारण खड़ी फसल के साथ ही कच्चे मकानों को काफी नुकसान हो सकता है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मौसम का ऐसा मिजाज अभी चक्रवाती तूफान के प्रभाव से अगले तीन दिन तक रहेगा।

ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

वहीं सोमवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में सुबह से ही बादल छाए रहे। जबकि बंगाल की खाड़ी से ठंडी हवाओं के आने का क्रम जारी रहा। खाड़ी से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते इन दिनों ठिठुरन और ज्यादा बढ़ गई है। जिसके चलते गर्म कपड़ों के स्टालों पर ग्राहकों की भीड़ भी दिखाई देने लगी है। मोतीबाग, पंडरी, आमापारा, संतोषीनगर, टिकरापारा सहित कई क्षेत्रों में गर्म कपड़ों के स्टाल लगाए गए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news