Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: नया सीएम बनने तक भूपेश बघेल के हाथ में रहेगी बागडोर

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है। बता दें की 3 दिसंबर को देर रात चुनाव का परिणाम आने के बाद भूपेश बघेल ने राजभवन पहुंचकर अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री और मंत्रीमंडल के सदस्यों का त्यागपत्र सौंप दिया था। अब इस इस्तीफे को स्वीकृत कर लिया गया है। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के आदेशानुसार, छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण करने तक कार्यभार संभालने की जिम्मेदार निवर्तमान सीएम भूपेश बघेल की होगी।

करीबियों ने दिया इस्तीफा

वहीं दूसरी तरफ भूपेश बघेल के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस अधिकारियों ने भी इस्तीफ देना शुरु कर दिया। वहीं भूपेश बघेल के चारों सलाहकारों के इस्तीफे के बाद राज्य शासन ने उनकी सेवाएं खत्म कर दी हैं। इसके साथ ही उनकी सभी सरकारी सुविधाएं भी वापस ले ली गईं हैं। भूपेश बघेल के इन चार सलाहकारों में राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, पंचायत और ग्रामीण विकास सलाहकार प्रदीप शर्मा, संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी और मीडिया सलाहकार रूचिर गर्ग शामिल हैं। इस्तीफे के बाद मुख्य सचिव ने आगे की कार्रवाई के लिए जीएडी को भेज दिया।

पदस्थ अफसरों को मूल विभाग में लौटाने का आदेश

इसके अलावा महाअधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा और संविदा नियुक्ति में प्रमुख सचिव शिक्षा का पद संभाल रहे पूर्व आईएएस डॉ. आलोक शुक्ला ने राज्य शासन और ग्रामोद्योग बोर्ड अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने भी विभागीय सचिव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसी क्रम में भूपेश बघेल के सचिवालय में पदस्थ अफसरों को मूल विभाग में लौटाने के लिए छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। जिसमें सामान्य प्रशासन विभाग ने दो निजी सचिव और चार ओएसडी को मूल विभाग वापस भेज दिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news