Tuesday, September 17, 2024

CG Election Exit Poll Results: छत्तीसगढ़ एग्‍ज‍िट पोल पर टीएस स‍िंह देव ने दी प्रतिक्रिया, इशारों में जताई इच्छा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में वोटिंग संपन्न हो चुकी है। अब एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। गुरुवार को जारी किए गए एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार छ्त्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त मिली है। इस एग्जिट पोल के मद्देनजर कांग्रेस को 40 से 50 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं बीजेपी के खाते में 36-46 सीटें जाती दिखाई दे रही हैं। जबकि अन्य को 1-5 सीटें मिलने की संभावना है। एग्‍ज‍िट पोल के नतीजों को लेकर छत्तीसगढ़ के ड‍िप्‍टी सीएम टीएस स‍िंहदेव ने दावा किया है कि कांग्रेस 60 सीटों पर जीत रही है।

स्वीकार होगा आलाकमान का फैसला

ड‍िप्‍टी सीएम स‍िंहदेव ने एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत पर मतदाताओं के फैसले को स्‍वीकार करते हुए आभार जताया। कांग्रेस की सरकार के बीच मचे घमासान पर ड‍िप्टी सीएम ने कहा कि उनका 5 साल का अनुभव कड़वा रहा। उन्‍होंने यह भी कहा कि चुनावी नतीजों के बाद पार्टी आलाकमान का जो भी फैसला होगा, वो उनको स्‍वीकार होगा।

सीएम फेस पर हुआ चुनाव

ड‍िप्‍टी सीएम स‍िंहदेव ने छत्तीसगढ़ में सीएम फेस पर लड़े गए चुनाव के सवाल पर कहा कि चुनाव सामूह‍िक तौर पर लड़ा गया है। पांच साल में ढाई-ढाई साल के कार्यकाल को लेकर चली खबरों से पार्टी को नुकसान हुआ। इस तरह की खबरों और चर्चा से पार्टी को नुकसान हुआ है। अगर ऐसा नहीं होता तो हम और अच्‍छा प्रदर्शन कर सकते थे। इसल‍िए अगर इस बार सीएम 5 साल का ही रहेगा तो जनता के मन में असमंजस की स्‍थ‍िति नहीं रहेगी।

ड‍िप्‍टी सीएम टीएस स‍िंह देव ने जताई इच्छा

ड‍िप्‍टी सीएम टी एस स‍िंह देव ने अपने मुख्‍यमंत्री पद की दावेदारी पर कहा कि यह सब फैसला करने का काम पार्टी का है। पार्टी जो भी निर्णय लेगी वह स्वीकार होगा। इस दौरान टीएस स‍िंह देव ने उन्‍होंने अपनी 71 साल की उम्र का हवाला देते हुए सीएम बनने की फिर इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि अगली बार जब वह चुनाव में उतरेंगे तो उनकी उम्र 76 वर्ष की हो जाएगी। ड‍िप्‍टी सीएम ने कहा कि जनता के ल‍िए काम करने का एक वक्‍त होता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news