Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Exit Poll Result 2023: एग्जिट पोल पर सीएम बघेल का दावा, बोले 57 का आंकड़ा पलटकर 75 होगा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को जारी किए गए एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि 57 का आंकड़ा पलटकर 75 होगा। दरअसल, गुरुवार को जारी किए गए इस एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार ज्यादातर कांग्रेस को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। हालांकि बीजेपी भी कांग्रेस से ज्यादा पीछे नहीं है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को विधानसभा का चुनाव दो चरणों में संपन्न हुआ। अब मतदान के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

एग्जिट पोल के नतीजों पर बोले सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राजधानी रायपुर में पत्रकारों ने सवाल किया कि 7 एग्जिट पोल आए हैं, क्या इनके आंकड़ों में कोई समानता है? इस पर सीएम बघेल ने जवाब दिया कि दो दिन बाद सभी एग्जिट पोल के आंकड़े एक समान होंगे। जिसमें 57 से 75 हो जाएगा। इसके अलावा सीएम बघेल ने ऑपरेशन लोटस को लेकर कहा कि ऑपरेशन लोटस बिल्कुल नहीं हो पाएगा।

क्या कहता है एग्जिट पोल?

बता दें कि इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को 40-50 सीटें, भाजपा को 36-46 सीटें और अन्य को 1-5 सीटें मिलने का अनुमान है। यही नहीं कई दूसरे एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार भी कांग्रेस सबसे आगे चल रही है। वहीं साल 2018 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ 15 सीटों पर सिमटने वाली बीजेपी भी कांग्रेस को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news