Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: दुर्ग कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने नगरीय निकाय से संबंधित कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी नगरीय निकायों के बारे में जानकारी ली और जरूरी निर्देश भी दिए। कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने बाजार और यातायात सुविधाओं को देखते हुए सड़क किनारे समान बेचने वाले ठेलों को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ठेलों के सड़क किनारे लगने से जाम लगने की स्थिति आ जाती है। यही नहीं इससे यातायात में भी असुविधा होती है।

ठेलों का होगा पंजीयन

इसके अलावा कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने लगभग साढ़े 15 हजार ठेलों की जगह चिन्हांकित कर शिफ्ट करने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम आयुक्तों को अपने-अपने निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी ठेलों का पंजीयन कराने के निर्देश दिए।

मच्छरों से रोकथाम के लिए निर्देश

वहीं नगर निगम आयुक्तों से मच्छर से होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए फॉगिंग करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। नगर निगम आयुक्त ने बताया कि दुर्ग में 108, भिलाई में 58, चरौदा में 54, कुम्हारी में 12, जामुल में 16, धमधा में 23, अमलेश्वर में 15, अहिवारा में 12 तथा उतई में 7 स्थानों का चयन किया गया। साथ ही पानी भराव वाले स्थानों पर मच्छरों को भगाने के लिए समुचित व्यवस्था के लिए कहा।

भिखारी और घुमंतू बच्चों को लेकर निर्देश

बता दें कि कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने नगर निगम आयुक्तों को सड़क पर घुमंतु भिक्षुओं को चिन्हांकित करने के लिए कहा। नगर निगम आयुक्त ने बताया कि अभी तक 123 भिक्षुओं को चिन्हांकित किया गया है। सड़क पर भिक्षावृत्ति करने वालों को राहत केन्द्र में व्यवस्थित किया जाएगा। इसके साथ ही भिक्षावृत्ति करने वाले घुमंतु बच्चों को बाल आश्रय स्थल पर रखने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही आवारा मवेशियों को रेडियम बेल्ट और टेगिंग कर नजदीक के गौशालाओं में स्थानांतरित किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news