Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Weather News: मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना, सीएम भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम करवटें ले रहा है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बीच जिलाधिकारियों को खरीद केंद्रों में धान को बारिश से बचाने के निर्देश दिए हैं।

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

दरअसल, छत्तीसगढ़ में पिछले दो-तीन दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं। यही नहीं कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिली। इसके साथ ही प्रदेश में हवाओं की वजह से ठंड में वृद्धि हुई है। जहां सुबह कड़ाके की ठंड पड़ रही है, वहीं शाम रात होते-होते ठंड बढ़ जाती है। इस कारण कोहरा भी छाने लगा है। इस पर मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं दिखाई देगा।

कुछ इलाकों में वज्रपात की संभावना

वहीं पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क देखा गया। जबकि कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई। इस दौरान 24 घंटे में सबसे कम तापमान वाला जिला जांजगीर रहा है, जहां 9.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इसके अलावा छत्तीसगढ़ का सबसे गर्म जिला जगदलपुर रहा है, जहां का तापमान 31.00 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया। मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में वज्रपात की संभावना भी जताई।

सीएम बघेल ने दिया निर्देश

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावनाओं को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि इस वक्त राज्य में धान की खरीदी की जा रही है। उन्होंने सभी उपार्जन केंद्रों में धान को बारिश से बचाने के लिए व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है। ताकि बारिश की वजह से किसी भी तरह से धान को नुकसान ना पहुंचे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news