Sunday, September 8, 2024

Dantewada Naxal Attack: दंतेवाड़ा में 50 नक्सलियों ने चौकीदार को बंधक बनाकर डामर प्लांट में की आगजनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार की देर रात नक्सलियों द्वारा जमकर उत्पाद मचाने की सूचना मिली है। देर रात यहां भांसी में मौजूद एक डामर प्लांट में आगजनी की गई। इसके साथ ही करीब 16 वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की रात करीब 2.00-3.00 के बीच 50 से अधिक नक्सलियों के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया। इस दौरान मौके पर चौकीदार भी मौजूद था, जिसे नक्सलियों ने बंधक बनाकर उसके सामने ही इस घटना को अंजाम दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंची लेकिन तब तक नक्सली फरार हो चुके थे।

थाने से करीब 2 किलोमीटर दूरी पर आगजनी

बताया जा रहा है प्लांट में रेलवे दोहरीकरण के कार्य मे लगे वाहनों को खड़ा किया गया था, जिसमें नक्सलियों ने आग लगा दी। इतना ही नहीं कुल 16 वाहनों के डीजल टैंक फोड़कर गाड़ियों में आग लगाई। दूसरी तरफ घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने आस-पास के इलाकों में खोजबीन शुरु कर दी। गौरतलब है कि नक्सलियों ने भांसी पुलिस थाना से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया। इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि लंबे समय के बाद नक्सलियों ने दंतेवाड़ा शहर के आसपास अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया।

चौकीदार को बनाया था बंधक

वहीं दंतेवाड़ा पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी, डामर प्लांट के चौकीदार बुधराम मरकाम के अनुसार रविवार की देर रात करीब 2:00 से 3:00 बजे के बीच 50 से ज्यादा नक्सली हथियार लेकर डामर प्लांट पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले चौकीदार बुधराम के कनपट्टी पर बंदूक टिकाकर उसे बंधक बनाया। इसके बाद उन्होंने वहां खड़े सभी वाहनों के डीजल टैंक फोड़ कर एक के बाद एक वाहन में आग लगा दी। इस दौरान नक्सलियों ने वहां कुल 16 वाहनों में आगजनी की। इन वाहनों में जेसीबी, हाइवा, शिफ्टर, टिप्पर, पोकलेन, मिक्सचर मशीन, पिकअप और हाईड्रिल मशीनें भी थे। वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया रेलवे दोहरीकरण के कार्य में लगे वाहन भी यहां खड़े किए गए थे जिन्हें नक्सलियों ने फूंक दिया। फिलहाल, नक्सलियों ने चौकीदार को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। हालांकि, अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गई है।

नक्सलियों ने किया करोड़ों का नुकसान

बताया जा रहा है कि पुलिस थाने से 2 किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों ने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। इससे दंतेवाड़ा पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए हैं। यही नहीं यह जले हुए वाहन निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के थे, जिससे इस कंपनी के मालिकों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। नक्सलियों के आगजनी की इस वारदात में सभी वाहन पूरी तरह खाक हो गए। घटना के बाद दंतेवाड़ा में दहशत का माहौल बना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news