Thursday, September 19, 2024

IND vs AUS T20I: रायपुर में होगा इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला, ऑनलाइन टिकट की बिक्री शुरू

रायपुर। छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि 1 दिसंबर को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बड़ा मुकबाला होने जा रहा है। इस मुकाबले में 5 मैचों के टी 20 सीरीज का चौथा मैच नया रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को देखने के लिए 24 नवंबर से ही टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रायपुर के मैदान में जोरदार चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे।

ऑनलाइन होगी टिकट बिक्री

दरअसल, रायपुर में होने वाले दूसरे इंटरनेशनल मैच की टिकट बिक्री सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही होगी। इसके लिए पेटीएम द्वारा टिकट बुक करने के बाद पेटीएम से मिले डिजिटल रिसिप्ट को दिखा कर टिकट काउंटर से टिकट ली जा सकेगी। इसके लिए शुक्रवार 11 बजे से ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी गई। टिकट लेने के लिए रायपुर के इंडोर स्टेडियम में 6 टिकट काउंटर खोले गए। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आज टिकट खरीददारों की बड़ी भीड़ उमड़ सकती है।

स्टूडेंट आईडी का मिलेगा फायदा

इस संबंध में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बताया है कि नया रायपुर के शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए टिकट के दाम तय कर लिए गए हैं। टिकट की शुरुआती कीमत 3500 रुपये होगी और सबसे महंगी टिकट 25 हजार रुपये तक की होगी। वहीं स्टूडेंट आईडी दिखाने पर छात्रों को 1 हजार रुपये में टिकट देने की व्यवस्था की गई है। बता दें कि इसी साल इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए वन डे मैच में स्टूडेंट के लिए टिकट की कीमत 500 रुपये कर दी गई थी।

कॉर्पोरेट बॉक्स के लिए 25 हजार की टिकट

वहीं लोअर स्टैंड के लिए 4000, 5000 और 7500 रुपये की टिकट मिलेगी। इसके अलावा अलग-अलग कैटेगरी में भी टिकट के दाम तय किए गए हैं। जिसमें सिल्वर कैटेगरी की टिकट 10 हजार रुपये, गोल्ड कैटेगरी की टिकट 12 हजार 509 रुपये और प्लेटेनियम की टिकट 15 हजार रुपये में टिकट मिल सकेगी। जबकि, कॉर्पोरेट बॉक्स के लिए सबसे मंहगी टिकट रखी गई है जिसकी कीमत 25 हजार रुपये है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news