Sunday, September 8, 2024

Sukma IED Blast: प्रेशर बम की चपेट में आए बस्तर फाइटर्स के दो जवान, एक की हालत गंभीर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा प्लांट प्रेशर बम की चपेट में आने से बस्तर फाइटर्स के दो जवान घायल हो गए। इसमें से एक जवान की हालत गंभीर है जबकि, एक जवान का दाहिना पैर प्रेशर बम की चपेट में आने से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं एक अन्य जवान को घुटने में चोट आई। फिलहाल दोनों ही जवानों का प्राथमिक उपचार करने के बाद हेलीकॉप्टर की मदद से रायपुर भेजा गया।

घायल हुए दो जवान

दरअसल, बुधवार को बस्तर फाइटर्स के जवान अरनपुर थाना क्षेत्र में सर्चिंग के लिए गए थे। यहां से वापसी के दौरान कमारगुड़ा के पास नक्सलियों द्वारा प्लांट प्रेशर बम की चपेट में आ गए। इसी बीच रोशन नाग नाम के एक जवान का दाहिना पैर प्रेशर बम की चपेट में आ गया जिससे जबरदस्त ब्लास्ट हुआ, जिससे जवान के पीछे ही चल रहा एक अन्य जवान भी घायल हुआ। घटना स्थल पर मौजूद जवानों ने तुरंत ही दोनों घायल जवानों को पुलिस कैंप लाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों जवानों को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया। इस पूरी घटना की जानकारी दंतेवाड़ा पुलिस के एडिशनल एसपी आर. के बर्मन ने दी है।

आईईडी बम बन रहा घातक

वहीं, बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित इलाकों में आईईडी बम लगातार जवानों के लिए घातक साबित हो रहा है। बता दें कि पिछले दो दिनों में एक ग्रामीण और एक जवान आईईडी बम की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हुए। मंगलवार को भी सुकमा जिले से लगे ओडिशा के मलकानगिरी के पुलिस जवानों ने छापेमारी में 14 आईईडी बम बरामद किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news