Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Election: निर्वाचन आयोग ने दिया सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में बढ़ोतरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के दोनों चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में अब परिणामों का इंतजार किया रहा है। इसके साथ ही बता दें कि प्रदेश में अब भी आचार संहिता लगी है। हालांकि, इस बीच निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए उनके महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार के आदेश के बाद अब राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता (DA) चार फीसदी बढ़ा दिया जाएगा।

राज्य सरकार ने बढ़ाया मंहगाई भत्ता

दरअसल, केंद्र सरकार कर्मचारियों को 46 फीसदी मंहगाई भत्ता देता है। वहीं अब तक राज्य कर्माचारियों को 42 फीसदी मंहगाई भत्ता दिया जा रहा था, लेकिन निर्वाचन आयोग के इस फैसले के बाद राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को 46 फीसदी महंगाई भत्ता देगी। निर्वाचन आयोग के इस फैसले पर प्रदेश के पूर्व सीएम रमन सिंह ने खुशी जाहिर की। पूर्व सीएम रमन सिंह ने निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट साझा की।

रमन सिंह जाहिर की खुशी

इस दौरान छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने लिखा पोस्ट करते हुए लिखा, माननीय छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग आपका बहुत आभार और धन्यवाद कि आपने हमारे छत्तीसगढ़ के अधिकारियों और कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखकर यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया। अब महंगाई भत्ते में वृद्धि से प्रशासन की सेवा में समर्पित सभी कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी, इसके लिए आप सभी को बहुत शुभकामनाएं। बता दें कि पूर्व सीएम रमन सिंह ने 2 नवंबर को प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में वृद्धि की मांग की थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news