Sunday, September 8, 2024

CG Second Phase voting : जारी है दूसरे चरण कि वोटिंग, इन नेताओं ने किया मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में मतदान जारी है। इस बीच कई बड़े नेताओं ने अपने मतों का प्रयोग करते हुए मतदान किया है। बता दें कि आज 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वोटिंग जारी है। इसे लेकर पीएम मोदी और सीएम बघेल ने लोगों से वोट डालने की अपील की है। इसी बीच विधायक रंजना साहू ने सहपरिवार बिरेतरा पोलिंग बूथ में मतदान किया। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और लोरमी से पार्टी के उम्मीदवार अरुण साव ने बिलासपुर के एक मतदान केंद्र पर अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान किया है। उन्होंने सबसे आग्रह किया कि अपना वोट जरूर डालें और दूसरों को भी वोट देने के लिए प्रेरित करें।

रायपुर पोलिंग बूथ पर वोट करने पहुंचे राज्यपाल

इस दूसरे चरण के चुनावी मैदान में कुल 958 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला EVM में दर्ज होगा। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने रायपुर पर बने पोलिंग बूथ पर पहुंच कर मतदान किया है। वहीं बीजेपी नेता धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर में मतदान केंद्र क्रमांक 211 पर अपने मत का प्रयोग किया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मंत्री और दुर्ग ग्रामीण से कांग्रेस उम्मीदवार ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग के एक मतदान केंद्र पर पहुंच कर अपना वोट डाला है। वोट डालने के बाद ताम्रध्वज साहू ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मैं सभी से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। यह अच्छे जन प्रतिनिधियों को चुनने का ‘महापर्व’ है और सभी को इसमें भाग लेना चाहिए। मतदाताओं में भारी उत्साह है। कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा। हम 75 पार का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। 

परिवार संग वोट डालने पहुंचे सीएम

वहीं सीएम भूपेश बघेल अपने परिवार के साथ दुर्ग जिले के कुरूदडीह गांव में करीब 11:00 बजे से 12:00 के बीच वोट डालने आएंगे। इसके अलावा सीएम बघेल के खिलाफ पाटन विधानसभा से बीजेपी से चुनाव लड़ रहे दुर्ग सांसद विजय बघेल सेक्टर 5 के बीएसपी स्कूल में सुबह 8:00 बजे से 8:30 के बीच अपने परिवार के साथ वोटिंग किया था। बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद सरोज पांडे दुर्ग जिले के गुरु नानक प्राथमिक शाला भवन में सुबह 9:00 बजे से 10:00 बजे के बीच वोट डालने पहुंचे थे। वहीं बालोद जिला में रहने वाली महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया डोंडीलोहारा के बूथ क्रमांक 77 में सुबह 8:00 बजे मतदान करने पहुंची थी। इसके अलावा राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल परिवार के साथ कमला नेहरू महाविद्यालय में अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र क्रमांक 201 में मतदान करने पहुंचे।

इन क्षेत्रों में वोटिंग करेंगे ये दिग्गज नेता

वहीं अगर बात करें अन्य बड़े नेताओं कि तो छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत सक्ति जिला के सारागांव बिसाहूदास महंत स्कूल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव अंबिकापुर जिला के बाबूपारा में अपना वोट डालेंगे। वहीं मंत्री रविंद्र चौबे बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के महुआभाटा, मंत्री शिव कुमार डहरिया आरंग के वार्ड क्रमांक 13 नेताजी चौक, मंत्री अमरजीत भगत सीतापुर के मतदान क्रमांक 195 रेस्ट हाउस पारा, मंत्री उमेश पटेल रायगढ़ जिला के खरसिया नंदेली, मंत्री गुरु रुद्र कुमार रायपुर जिला के लोधी पारा और मंत्री जय सिंह अग्रवाल कोरबा जिले के रामसागर पारा गवर्नमेंट स्कूल में वोट डालेंगे।

70 विधानसभा क्षेत्रों में जारी है वोटिंग

विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग तथा सरगुजा संभाग के कुल 70 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। जिसके लिए 1.63 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का कर रहे हैं। जिसमें इनमें से 81.41 लाख पुरुष और 81.72 लाख महिला वोटर्स शामिल हैं। इसके अलावा 684 थर्ड जेंडर वोटर भी मतदान के लिए पंजीकृत किए गए हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी थी कि बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक चलेगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news