Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh Election: अमित शाह, CM योगी, राहुल गांधी सहित कई नेता आज रैली में करेंगे जनसभा को संबोधित

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी। आज यानी 15 नवंबर को प्रदेश में चुनावी प्रचार-प्रसार का अंतिम दिन है। बता दें कि ऐसे में प्रचार-प्रसार के अंतिम दिन राज्य में कई दिग्गज नेताओं का रैली होना है। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई दिग्गज नेता चुनावी ताल ठोकने के लिए प्रदेश दौरे पर है।

दूसरे चरण में 958 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 70 विधानसभा सीटों पर कुल 958 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। राज्य के कुल एक करोड़ 63 लाख 14 हजार 479 मतदाता दूसरे चरण में अपने मत का उपयोग करने के लिए तैयार है। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 81 लाख 41 हजार 624 है जबकि महिला मतदाता की संख्या 81 लाख 72 हजार 171 है। अगर बात तृतीय लिंग मतदाता की जाए तो इसकी संख्या 684 है।

अमित शाह की बेमेतरा में रैली

आज बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा में अमित शाह का पहला कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। आज दोपहर 12.30 बजे वे साजा में आयोजित सभा को संबोधित किए है। बीजेपी उम्मीदवार ईश्वर साहू के पक्ष में वे लोगों से वोट देने की अपील किए है। चुनावी प्रचार प्रसार का आज शाम पांच बजे तक अंतिम समय है। बेमेतरा जिले में अंतिम दिन राहुल गांधी, अनुराग सिंह ठाकुर सहित कई दिग्गज नेताओं की भी सभा का आयोजन किया गया है।

राहुल गांधी की BTI मैदान में जनसभा

आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के समापन पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर है। दोपहर 12 बजे वो माना विमानतल आए फिर वहां से बेमेतरा गए है। बीटीआई मैदान में दोपहर एक बजे राहुल आम सभा को संबोधित भी किए है। दोपहर 2.50 बजे राहुल गांधी बलौदाबाजार स्टेडियम ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद वो माना विमानतल से शाम 4.30 बजे दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

वोटिंग की टाइमिंग

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में कुल 70 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इन विधानसभा क्षेत्रों में से सिर्फ बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 9 मतदान बूथों में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। सुबह आठ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक बाकी सभी विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग होना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news