Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Election: चुनावी माहौल में CM बघेल का बड़ा दांव! BJP कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी। ऐसे में इस बार भी कांग्रेस सत्ता में बने रहने के लिए लगातार कोशिश में लगी हुई है. कांग्रेस नेतृत्व अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए लगातार रैली पर रैली कर रही है. हालांकि इस चुनावी माहौल के बीच राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म “X” पर पोस्ट शेयर करते हुए कांग्रेस नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए एक संदेश शेयर किया है. राजनीतिक गलियारों में सीएम का यह बयान चर्चा का विषय बन चुका है. दरअसल, बता दें कि CM बघेल ने कांग्रेस को जीत दिलाने की बात भाजपा वर्कर्स से कही है.

बिजली बिल 200 यूनिट FREE होगा

अपने सोशल मीडिया “एक्स” अकाउंट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा कि बीजेपी के कार्यकर्ता भी ध्यान दें, छत्तीसगढ़ में सरकार तो कांग्रेस की ही बन रही है यह तो आपको पता ही है. इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस अगर राज्य के सत्ता में वापस आती है तो कांग्रेस पार्टी की गारंटियों का फायदा भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी मिल पाएगा. इस कड़ी में उन्होंने पार्टी के सात वादे भी गिनाए. ट्वीट में सीएम बघेल ने आगे लिखा कि फिर से छत्तीसगढ़ में भरोसे की सरकार बनने पर आपका कर्जा भी माफ़ होगा. आप भी 20 क्विंटल/एकड़ धान बेच रहे हैं. आपको भी धान का 3200 रुपए/क्विंटल मिलेगा. आपका भी बिजली बिल 200 यूनिट FREE होगा. KG से PG फ़्री शिक्षा आपके बच्चों को भी मिलेगी. आपके घर की सभी महिलाओं को 15000 रुपए सालाना भी मिलेगा. 500 रुपए की सब्सिडी हर बार सिलेंडर रीफिल कराने पर माता-बहनों के खाते में भेजा जाएगा, तो और भी कुछ है, जीत का अंतर तो बताइए…

छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस

इतना ही नहीं, विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सीएम बघेल ने यह तक कह दिया कि जितने अधिक अंतर से कांग्रेस जीतेगी, उतना अधिक आपकी पार्टी विपक्ष में रहकर आपका सम्मान अगले 5 साल तक करेगी। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि बाकी कका पर भरोसा बनाना ,छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस ही।

वोटिंग की टाइमिंग

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में कुल 70 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इन विधानसभा क्षेत्रों में से सिर्फ बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 9 मतदान बूथों में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। सुबह आठ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक बाकी सभी विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग होना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news