Thursday, September 19, 2024

Mahadev App Ban: केंद्र सरकार ने महादेव एप पर लगाया बैन, CM बघेल बोले – आख़िरकार केंद्र सरकार को होश…

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मतदान के लिए महज 24 घंटे बच गए है। ऐसे में सट्टेबाजी के लिए प्रयोग की जाने वाली महादेव एप का मामला बढ़ता जा रहा है. केंद्र सरकार ने इस दौरान इस बेटिंग एप सहित 22 अवैध एप्लीकेशन और वेबसाइट्स पर पूर्ण रूप से बैन लगा दिया है. केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म “X ” पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि ‘सरकार को आखिरकार होश आ ही गया.’

प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट

बता दें कि CM बघेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट “X” पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि ‘आख़िरकार केंद्र सरकार को होश आया ही गया और उसने ‘महादेव ऐप’ पर बैन लगाने का निर्णय किया. इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में मेंशन किया कि मैं इतने महीनों से सवाल पूछ रहा हूं कि सट्टा खिलाने वाले ऐसे ऐप पर केंद्र सरकार बैन क्यों नहीं लगा रही है. इस कड़ी में उन्होंने यह भी लिखा कि मैंने तो यहां तक कहा था कि शायद 28 प्रतिशत GST के लोभ में ऐसे एप पर बैन नहीं लग रहा है या फिर बीजेपी का ऐप संचालकों से लेना देना है।

संचालकों की जल्द हो गिरफ्तारी

बता दें कि CM बघेल ने एप संचालकों की जल्द गिरफ्तारी की मांग भी की है। वहीं, CM बघेल ने आगे लिखा कि आश्चर्य है कि ED इतने महीनों से सट्टेबाजी के लिए प्रयोग की जाने वाली महादेव एप की जांच-पड़ताल कर रही है और फिर भी ऐप का संचालन लगातार हो ही रहा है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि अब केंद्र सरकार को होश आ ही गया है तो अच्छा है कि सट्टेबाजी एप के संचालकों को भी दुबई से जल्द ही हिरासत में लेकर भारत लाया जाए. बता दें कि सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ छत्तीसगढ़ पुलिस ने ही लुक-आउट नोटिस जारी किया था. उन्हें रिमांड में लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस भी पूछताछ करना चाहेगी क्योंकि सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ मामले यहां ही दर्ज की गई है।

क्या है महादेव बेटिंग एप का मामला?

आपके जानकारी के लिए बता दें कि महादेव बेटिंग एप ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाई गई एक एप है, इस एप के माध्यम से यूजर्स कार्ड गेम्स, पोकर समेत अन्य गेम खेलते थे. इस ऐप का उपयोग कर लोग क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल आदि खेलों के साथ चुनाव में भी सट्टेबाजी किया करते थे, बता दें कि यह पूरी तरह से गैरकानूनी है. वहीं सट्टेबाजी का मामला जब तेजी से फैलने लगा तो इसकी जांच शुरू कर दी गई . जांच के माध्यम से पाया गया है कि छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक खाते खुले हैं. इसके बाद ED ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल की अहम भूमिका होने का दावा किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news